भारत को रोकनें की UN से पाकिस्तान क्यों लगा रहा है गुहार? जानिए पूरा मामला

भारत को रोकनें की UN से पाकिस्तान क्यों लगा रहा है गुहार? जानिए पूरा मामला

NEWS4NATION DESK : पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा लिए गए एक्शन से पाकिस्तान खौफ में है। घबराया और डरा पाकिस्तान अब UN की शरण में पहुंचा है और वहां उसने भारत को रोकनें की गुहार लगाई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूएन महासचिव एंतोनियो गुतारेस को सोमवार को पत्र लिखकर भारत के साथ तनाव कम करने की दिशा में मदद मांगी है।
 
 बताया जा रहा है कि पत्र में कुरैशी ने लिखा है कि भारत की तरफ से लगातार फोर्स के इस्तेमाल की धमकियों के बीच मेरे लिए यह बेहद आवश्यक हो गया है कि मैं क्षेत्र में सुरक्षा की स्थितियों पर आपका ध्यान आकर्षित करूं।
 कुरैशी ने अपने पत्र में लिखा कि पुलवामा में हुए फिदायीन हमले को कश्मीरी युवक ने अंजाम दिया था। उन्होंने पत्र में लिखा कि हमले की जांच से पहले पाकिस्तान पर उसका दोष मढ़ना गलत है।

वहीं आज पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा है कि भारत पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तानी हाथ होने का सबूत पेश करे, वे जरुर कार्रवाई करेंगे। वहीं उन्होंने अब काश्मीर से पहले आतंकवाद पर बातचीत करने की बात की है। 

UN से गुहार लगाने के पीछे क्या है वजह

दरअसल पाकिस्तान जानता है कि भारत से जंग में वह जीत नहीं सकता है। भारत का सैन्य पावर पाकिस्तान से बहुत ज्यादा है। सीधी जंग हुई तो वह कहीं टिक नहीं पायेगा। पाकिस्तान जब भी भारत के खिलाफ जंग के मैदान में गया है उसे मुंह की खानी पड़ी है। 

विश्व का चौथा सबसे ताकतवर देश है भारत

फायरपावर की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में भारत का चौथा स्थान है। भारत से ऊपर सिर्फ अमेरिका, चीन और रूस हैं। फौजियों की संख्या के मामले में तो भारत अमेरिका से भी आगे है। इस मामले में दुनिया में भारत सिर्फ चीन से पीछे है। 

भारत के पास पाकिस्तान के मुकाबले काफी ज्यादा विमान है। इसके अलावा जल्द ही देश के पास राफेल विमान भी आने वाले हैं, जो टेक्नोलॉजी के मामले में काफी आगे हैं। टैंक भी भारत के पास पाकिस्तान से ज्यादा हैं। पाकिस्तान जानता है कि वो भारत से टकराने की हिमाकत नहीं कर सकता। 

Find Us on Facebook

Trending News