BIHAR NEWS : भारतीय डाक सेवा के बोर्ड लगे वाहन से शराब की बड़ी खेप बरामद, तस्कर गिरफ्तार

BIHAR NEWS : भारतीय डाक सेवा के बोर्ड लगे वाहन से शराब की बड़ी खेप बरामद, तस्कर गिरफ्तार

AURANGABAD : ओबरा थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक डाक पार्सल से करीब 1961 लीटर विदेशी शराब जप्त की है. शराब हरियाणा से मुजफ्फरपुर लाई जा रही थी. थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक डॉग पार्सल गाड़ी से भारी मात्रा में विदेशी शराब लाई जा रही है. सूचना के बाद एक टीम गठित कर जगह जगह जांच अभियान चलाया गया. जैसे ही डाक वाहन वहां पहुंचा. वैसे ही पुलिसकर्मियों ने उसे रुकवा कर पड़ताल की और उक्त वाहन से 750 एमएलए और 180ml की 217 पेटी विदेशी शराब और 16 बोतल बियर जप्त की. 

इस दौरान वाहन चालक और दिल्ली के रानी खेड़ा निवासी प्रवीण डबास को गिरफ्तार कर लिया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि1961 लीटर शराब जप्त की गई है. गिरफ्तार चालक ने बताया कि 2 दिन पहले हरियाणा से गाड़ी में शराब भरकर चला था और उसे मुजफ्फरपुर में डिलीवरी देना था. बीच रास्ते में ही गाड़ी खराब हो गई थी. गाड़ी को ठीक करा कर वह शराब का डिलीवरी देने जा रहा था. इसी दौरान वह पकड़ा गया. 

चालक ने स्पष्ट कहा है कि पूरे बिहार में डाक पार्सल के माध्यम से शराब की तस्करी की जा रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि जिस पिकअप वाहन से शराब जप्त की गई है. उस पर भारतीय डाक सेवा लिखा हुआ है. गाड़ी सरकारी है या उसे सरकारी गाड़ी का रूप दिया गया है. इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है. फिलहाल प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News