बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच फंस गई भारत की सांसे : गिरती मिसाइलों के बीच पटना का MBBS छात्र करना चाहता है वतन वापसी

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच फंस गई भारत की सांसे : गिरती मिसाइलों के बीच पटना का MBBS छात्र करना चाहता है वतन वापसी

PATNACITY : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की शुरुआत हो चुकी है इसके साथ ही वैश्विक चिंताएं बढ़ गयी है। इसके साथ ही यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे उन सभी छात्रों के माथे पर चिंताएं बढ़ा दी है।यूक्रेन में रहकर कई भारतीये छात्र मेडिकल की पढई कर रहे है। बात बिहार की राजधानी पटना की करें तो दिदारगंज थाना क्षेत्र के पुनाडीह पंचायत के रहनेवाले अमित यादव भी यूक्रेन में फंस गए है। अमित यूक्रेन में रहकर वहां मेडिकल एमबीबीएस की शिक्षा प्राप्त कर रहे है और आने वाले 29 जून को मेडिकल एग्जाम भी है। जिसको लेकर अमित यादव की चिन्ताएं लगतार बढ़ती जा रही है।

हॉस्टल के पास मिसाइल से हमला

अमित यादव ने बताया कि वह विनितसा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी का छात्र है जिस होस्टल में वह रह रहे  है वहां से 20 किलोमीटर की दूरी पर कल सुबह एक मिसाइल बहा के मिलिट्री बेस कैंप में आकर गिरा जिसके बाद हमारा होस्टल जिसमे मैं रह रहा हूं। बहुत जोर से वाईब्रेट किया जिसके बाद हम सभी छात्रों में जिंदगी जीने को लेकर दहशत फैल गया। सभी छात्र डरे सहमे हैं। सभी वतन वापसी करना चाहते है। यूक्रेन में भारतीय दूतावास से हमलोग को किसी तरह की कोई मदद नही मिल पा रही है। 

अमित बताते हैं कि जिस तरह की स्थिति है उसमें  सभी की नींद भी हराम हो गई है। सभी के परिजनों की चिंताएं भी लगातार बढ़ती जा रही है। सभी परिजन मोबाइल से अपने अपने बच्चों के कुशलता की जानकारी लेते रहते है। इस स्थिति में जल्द से जल्द सरकार हमारी वतन बापसी की व्यबस्था कराए नही तो आने बाले समय मे कुछ भी सम्भव है।

Suggested News