भारत को मिली बड़ी सफलता, मसूद अजहर की कमर तोड़ेगा फ्रांस, जब्त करेगा सारी प्रॉपर्टी

भारत को मिली बड़ी सफलता, मसूद अजहर की कमर तोड़ेगा फ्रांस, जब्त करेगा सारी प्रॉपर्टी

NEWS4NATION DESK : जैश-ए-मोहम्मद सरगना और आतंकी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी होने से बचाकर भारत की मांग को झटका  दिया है, लेकिन मसूद अजहर मामले में भारत को एक बड़ी सफलता मिली है। भारत को यह सफलता देने एकबार फिर फ्रांस ही सबसे आगे आया है। फ्रांस ने अपने देश में स्थित जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर की सारी संपत्तियों को जब्त (फ्रीज) करने का फैसला लिया है। 

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को फ्रांस ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर की अपने देश स्थित सारी संपत्तियों को जब्त करने का फैसला किया है। इसके तहत फ्रांस अपने देश में मसूद अजहर की जितनी भी संपत्ति है उसे फ्रीज कर देगा। जिसके बाद मसूद फ्रांस स्थित अपनी संपत्तियों का उपयोग नहीं कर पायेगा।  

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद अजहर को लेकर फ्रांस से भारत को बड़ी मदद मिली थी। फ्रांसजैश-ए-मोहम्‍मदके सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र में प्रस्‍ताव लेकर आया था। जिसका समर्थन अमेरिका, रूस और ब्रिटेन ने किया था। 

अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति से मौलाना मसूद अजहर पर हर तरह के प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। इस प्रस्ताव में कहा गया था कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर हथियारों के व्यापार और वैश्विक यात्रा से जुड़े प्रतिबंध लगाने के साथ उसकी परिसंपत्तियां भी ज़ब्त की जाएं।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को चीन ने लगातार चौथी बार भारत को झटका देते हुए आतंकी मसूद अजहर को वैश्‍विक आतंकी घोषित होने से बचा लिया था। चीन ने सुंयक्त  राष्ट्र सुरक्षा परिषद् का स्थाई सदस्य होने के नाते अपने बीटो का उपयोग करते हुए मसूद को ग्लोबल आतंकी की सूची में शामिल किये जाने से इंकार कर दिया था। बता दें कि भारत पिछले 10 साल से मसूद अजहर को वैश्‍विक आतंकी घोषित करने की मांग कर रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News