भारत का वेस्ट इंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक जीत, पृथ्वी शॉ बने मैन ऑफ द मैच

भारत का वेस्ट इंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक जीत, पृथ्वी शॉ बने मैन ऑफ द मैच

N4N DESK: भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए राजकोट टेस्ट ढाई दिनो में ही जीत लिया. वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से मात देकर भारतीय टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है. तारीफ करनी होगी भारतीय गेंदबाजों की जिन्होंने वेस्टइंडीज की दोनों पारियों को 98.5 ओवरों के अंदर ही समेट दिया. इसके साथ ही भारत ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. इस मैच में बिहार के लाल पृथ्वी शॉ मैन ऑफ द मैच बने।  

कुलदीप यादव बने घातक, 196 पर समेट दी पूरी वेस्ट इंडीज की टीम

भारतीय टीम ने पहली पारी में 9 विकेट खोकर 649 रन बनाए थे और पारी घोषित कर दी थी. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 181 रन पर ढेर कर दिया. पहली पारी में 468 रनों की बढ़त के बाद भारत ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन खेलने का मौका दिया. जवाब में पूरी वेस्ट इंडीज की टीम 196 पर ऑल आउट हो गई. बता दें कि दूसरी पारी में कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी कर 57 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. कुलदीप ने कीरोन पॉवेल, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर, सुनील अंबरीश और रोस्टन चेस को आउट कर टेस्ट में पहली बार अपने 5 विकेट पूरे किए. यह उनके करियर का अबतक का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. इसके साथ ही  रविचंद्रन अश्विन ने 2 और जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए. महज तीन दिन चले इस टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों एवं बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला.




वेस्ट इंडीज की तरफ से बल्लेबाज कीरोन पॉवेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 93 गेंदों में 83 रन बनाए, जिसमें उन्होंने आठ चौके और चार छक्के जड़े. इसके पहले वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में रोस्टन चेज ने 53 और कीमो पॉल ने 47 रन बनाए थे.

Find Us on Facebook

Trending News