पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब कर सेना ने कहा-आतंकी पाले तो फिर होगा पाक पर ऐक्शन

पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब कर सेना ने कहा-आतंकी पाले तो फिर होगा पाक पर ऐक्शन

NEW DELHI : भारतीय थल सेना, नौसेना और वायुसेना ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करने वाले सबूत दुनिया के सामने रखे हैं। इसके साथ ही तीनों सेनाओं ने स्पष्ट संकेत दिया है कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है और अगर पाकिस्तान आतंकियों को संरक्षण देना आगे भी जारी रखता है तो ऐसे ऐक्शन जारी रहेंगे। सेना ने बताया कि भारतीय सीमा में पाकिस्तान का फाइटर प्लेन एफ-16 आया, और उसमें लगने वाले मिसाइल के टुकड़े राजौरी में मिले हैं। सेना ने बाकायदा उस मिसाइल के टुकड़े मीडिया को दिखाए हैं।

दरअसल, 26 फरवरी को बालाकोट में भारत की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आकर सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने का प्रयास किया। इस दौरान उन्होंने कई टारगेट पर अटैक किया। हालांकि, इसमें किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए उसके एक विमान F-16 को मार गिराया।

पाकिस्तान के इसी दावे को खोखला और झूठा साबित करने के लिए गुरुवार शाम एयर वाइस मार्शल आर.जी.के कपूर ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, 'पाकिस्तान में सिर्फ एक जहाज है एफ-16, जो एमराम मिसाइल लेकर उड़ सकता है। उस मिसाइल के टुकड़े राजौरी में भारतीय सरहद में पाए गए हैं। इसके अलावा इलैक्ट्रॉनिक सिग्नेचर के जरिए भी हमने यह पाया कि वह एफ-16 विमान था।

Find Us on Facebook

Trending News