बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिपब्लिक डे पर टीम इंडिया का धमाका, राहुल के धमाल से ऑकलैंड में फिर न्यूजीलैंड को हराया

रिपब्लिक डे पर टीम इंडिया का धमाका, राहुल के धमाल से ऑकलैंड में फिर न्यूजीलैंड को हराया

भारत ने न्यूजीलैंड को पांच टी-20 की सीरीज के दूसरे मैच में 7 विकेट से हराया। ऑकलैंड के ईडन पार्क पर रविवार को खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में ही 3 विकेट पर 135 रन बना लिए।

भारत ने पहली बार टी-20 में न्यूजीलैंड को लगातार दो मैच में हराया। साथ ही वह सीरीज में 2-0 से आगे हो गया।उसने पहला मैच 6 विकेट से अपने नाम किया था। दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 29 जनवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए। भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट पर 135 रन बनाकर 15 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच रहे लोकेश राहुल ने नाबाद 57 रन बनाए, जबकि अय्यर ने 44 रन का योगदान दिया। शिवम दुबे (8*) ने विजयी छक्का लगाया।

राहुल ने करियर का 11वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने नाबाद 57 रन की पारी खेली।श्रेयस अय्यर ने 44 रन की पारी खेली। राहुल और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। श्रेयस को ईश सोढ़ी ने साउदी के हाथों कैच कराया। शिवम दुबे 8 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Suggested News