भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला बुधवार को, सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला बुधवार को, सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे

N4N DESK: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों के वनडे सीरीज की शुरूआत 21 अक्टूबर से हो चुकी है. इस सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला है.बीसीसीआई ने दूसरे मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. भारत इस पांच मैचों के वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर चुका है.


एक और बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड से 81 रन दूर हैं कोहली

गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में वेस्ट इंडीज को बड़ी बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. 323 के लक्ष्य का पीछा करते विराट और रोहित ने भारत को 47 गेंद बाकी रहते जीत दिलाकर वेस्टइंडीज का रहा-सहा मनोबल भी तोड़ दिया था. दूसरी तरफ भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन, शमी व रवींद्र जडेजा ने दो-दो और खलील अहमद ने एक विकेट लिए थे. इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अनुमान लगाया जा सकता था कि दूसरे वनडे में भारतीय टीम में कोई खासा बदलाव नहीं होगा. विराट कोहली जिन्होंने पहले वनडे में 140 रन बनाए थे, अब एक और बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड के काफी करीब पहुंच चुके हैं. बता दें कि विराट वनडे में 10,000 रन पूरे करने से महज 81 रन दूर हैं. वनडे में सबसे तेज 10,000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम है. पूरी संभावना है कि विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल जाएंगे.


 दूसरे मैच में ये होगी भारत की 12 सदस्यीय टीम 

मंगलवार को बीसीसीआई ने ट्विटर पर दूसरे वनडे में खेलने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. मैच में शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अंबति रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. 


Find Us on Facebook