'आस्थाओं पर हमले से टूट जाएगा भारत' धार्मिक स्वतंत्रात पर बोले जगदानंद सिंह- देश खतरे में है

'आस्थाओं पर हमले से टूट जाएगा भारत' धार्मिक स्वतंत्रात पर बोले जगदानंद सिंह- देश खतरे में है

पटना. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर राजद कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने अंबेडकर का विचार व्यक्त करते हुए भाजपा और आरएसएस पर इशारों-इशारों में निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने कहा था कि राष्ट्रवाद तभी होगा, जब राष्ट्र का निर्णाम समता मूलक होगा. असमानता और विसंगतियों पर किसी भी देश में राष्ट्र का निर्माण नहीं हो सकेगा. उन्होंने कहा कि समता मूलक समाज के निर्माण के लिए बाबा साहब अंबेडकर लगातार लड़ाई लड़ते रहे.

इस दौरान जगदानंद सिंह ने कहा कि देश का इतिहास बदलने का जो भी काम करेगा, वह भारत को संकट में डालेगा. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आस्था पर हमला कर रहे हैं, वह राष्ट्र को तोड़ने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस दिन इस देश की आस्थाएं टूटेगी, उसी दिन इस देश की व्यवस्था भी बिखर जाएगी. उन्होंने कहा कि ये सराकर व्यवस्था का संचालक है. सरकार समाज को नहीं बनाती है, बल्कि देश की जनता सरकार चुनती है.

जगदानंद सिंह ने मौजूदा हालात को लेकर कहा कि देश खतरे में हैं. देश की आस्थाओं पर हमले हो रहे हैं. इन लोगों को पता नहीं कि कि जिसदिन आस्थाएं टूट जाएंगी, उसी दिन भारत की व्यवस्था भी विखंडित हो जाएगी. देश में हिंदू, जैन, मुस्लिम, बुद्ध, क्रिश्चन सभी धर्मों के माने वालों का सम्मान होना चाहिए. इन स्थाओं पर हमला नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि बाबा साहब के बनाये गये संविधान भारत के सभी धर्म को सम्मान करने की बात कहता है. 


Find Us on Facebook

Trending News