बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप में आज भारत का अफगानिस्तान से मुकाबला, अंतिम एकादश में शामिल हो सकते हैं सूर्यकुमार यादव

विश्व कप में आज भारत का अफगानिस्तान से मुकाबला, अंतिम एकादश में शामिल हो सकते हैं सूर्यकुमार यादव

NEW DELHI : भारत में चल रहे क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया आज अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद आज अफगानिस्तान से मुकाबला होना है। पहले मैच में जीत के बाद टीम इंडिया दूसरे मैच में भी इसे बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। हालांकि शुभमन गिल के टीम से बाहर होने के कारण भारत की चितांएं बढ़ी हुई है। खास तौर पर ओपनिंग जोड़ी को लेकर उलझने बढ़ी हुई है। पहले मैच में न तो कप्तान रोहित शर्मा कुछ कमाल कर सके। न ही गिल की जगह अंतिम एकादश में शामिल हुए ईशान किशन अपना जलवा बिखेर सके। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे

ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार को मौका

पहले मैच में ईशान के साथ श्रेयस अय्यर भी अपना खाता खोले बगैर आउट हो गए। ऐसे में आज के मैच को लेकर चर्चा है कि दोनों में किसी को अंतिम एकादश से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और उनकी जगह बेहतर फॉर्म में दिख रहे सूर्य कुमार यादव को शामिल किया जा सकता है। हालांकि अंतिम फैसला मैच के कुछ देर बाद ही होगा। 

क्या कहते हैं हेड टू हेड के आंकड़े?

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) की टीम 50 ओवर के फॉर्मेट में अब तक कुल तीन बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं। इसमें से दो में जीत भारतीय टीम के हाथ लगी है, जबकि एक मैच टाई रहा था। यानी आंकड़ों के खेल में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। विश्व कप में दोनों टीमों की टक्कर सिर्फ एक बार हुई है, जहां भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रन से हार का स्वाद चखाया था।

दिल्ली में साउथ अफ्रीका ने बनाए थे 428 रन

इस विश्व कप में दिल्ली में पिछला मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया था। जिसमें अफ्रीकी टीम ने कई विश्व रिकॉर्ड बना दिए थे। न सिर्फ एक पारी में तीन शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बना था। बल्कि विश्व कप के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा 428 रन बनाने का नया रिकॉर्ड भी बना था। ऐसे में क्रिकेट फैंस आज भी वैसी ही इनिंग की उम्मीद टीम इंडिया से कर रहे हैं।



Suggested News