बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप में आज बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत : पिछले चार मैच में तीन में टीम इंडिया को मिली है हार, कहीं न हो फिर उलटफेर

विश्व कप में आज बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत :   पिछले चार मैच में तीन में टीम इंडिया को मिली है हार, कहीं न हो फिर उलटफेर

DESK : वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत अपना चौथा मैच खेलने के लिए उतरेगी। टूर्नामेंट में अब तक अपने तीनों मैच में जीत दर्ज करने के बाद जहां भारतीय टीम अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए फिर से रैंकिंग में पहला स्थान पाना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश भी अपनी पहली जीत का दीदार करना चाहेगी। 

पुणे में होनेवाले मैच को लेकर दोनों टीम किसी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहेगी। अब तक टूर्नामेंट में वर्तमान चैंपियन इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका उलटफेर का शिकार हो चुकी है। ऐसे में बेहतर फॉर्म में चल रही टीम इंडिया बांग्लादेश को ऐसे किसी उलटफेर का मौका नहीं देना चाहेगी।

पिछले चार मैच में तीन में बांग्लादेश जीता

बात अगर भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गये पिछले चार मैचों की करें, तो यहां बांग्लादेश भारत पर भारी पड़ी है। चार मैचों में तीन में बांग्लादेश ने जीत हासिल की है। पिछला मैच एशिया कप में खेला गया था। जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। साथ ही 2007 के विश्व कप में जिस तरह से भारत को हराया था, उसे बांग्लादेश फिर से दोहराना चाहेगी।

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि भारतीय टीम का शीर्ष क्रम बेहतर फॉर्म में दिख रहा है। बल्लेबाजी के मोर्चे पर कप्तान रोहित अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे, जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली बड़ा स्कोर बनाने के लिए उत्सुक होंगे. रोहित पिछले दो मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ 86 और अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रनों की शानदार पारी खेलकर दबदबा बनाया, जिससे भारत ने आसानी से लक्ष्य का पीछा किया.

Suggested News