बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

2025 के महिला विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा – यादगार होगा आयोजन

2025 के महिला विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा – यादगार होगा आयोजन

DESK : भारत की महिला क्रिकेट टीम इस समय बर्मिघंम में होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा ले रही है। राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। वहीं इन सबके भारत के महिला क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। भारत 2025 में होनेवाले महिला विश्व कप की मेजबानी करेगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को महिला वर्ग में अगले प्रमुख ICC टूर्नामेंटों के लिए मेजबान देशों का अनावरण कर दिया है। 

इस मौके पर बीसीसीआइ प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा कि "हम आइसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 की मेजबानी करने के इच्छुक थे और हमें खुशी है कि हमने महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी के अधिकार जीते हैं। भारत ने 2013 में 50 ओवर के महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी जिसके बाद से इस खेल में जबरदस्त बदलाव आया है।"

महिला क्रिकेट की बढ़ेगी लोकप्रियता

मेजवानी मिलने के बाद बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने कहा है कि "हमें 2025 आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी करने की खुशी है और मैं आपको बता दूं कि बीसीसीआई इसे यादगार आयोजन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। हम इस खेल को बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। जमीनी स्तर पर और वर्ल्ड कप की मेजबानी से देश में खेल की लोकप्रियता और बढ़ेगी।

बता दें कि 2025 में अगला आइसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के साथ  श्रीलंका को 2027 में आइसीसी महिला टी20 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी सौंपी गई है, बशर्ते वे इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करें। वहीं बांग्लादेश दूसरी बार महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा।

Suggested News