भारत का सख्त संदेश- पायलट को बिना शर्त तुरंत रिहा करे पाकिस्तान, नहीं होगी कोई डील

भारत का सख्त संदेश- पायलट को बिना शर्त तुरंत रिहा करे पाकिस्तान, नहीं होगी कोई डील

NEW DELHI : भारत ने विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर पाकिस्तान को दो टूक कहा है कि वह कोई डील करने के मूड में नहीं, पाकिस्तान को चाहिए कि वह तुरंत विंग कमांडर को भारत को सौंप दे। सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान कंधार वाले मामले की तरह दबाव बनाना चाहता है लेकिन भारत इस बार उसे ये मौका नहीं देगा।

भारत ने साफ कहा है कि विंग कमांडर को लेकर कोई डील या बातचीत नहीं होगी। भारत चाहता है कि उसका कमांडर तुरंत से वापस आ जाए। सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि पाकिस्तान को अगर ये लगता है कि विंग कमांडर के रूप में उनके पास कोई डील का कार्ड है तो वे गलत समझ रहे हैं। 

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अगर पायलट (विंग कमांडरअभिनंदन) की वापसी से तनाव घटता है, तो पाकिस्तान पायलट को भी लौटने के लिए तैयार है। कुरैशी ने एक और पैंतरा चलते हुए कहा कि पाक के पीएम इमरान खान, भारत के पीएम को फोन करने को तैयार हैं। भारत ने कुरैशी के इस बयान का कड़ा जवाब दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पायलट की जल्द रिहाई होनी चाहिए, सौदेबाजी का तो सवाल ही नहीं उठता है। भारत ने साथ ही पाकिस्तान को चेताया कि अगर भारतीय पायलट को कुछ हुआ, तो वह ऐक्शन के लिए तैयार रहे।

Find Us on Facebook

Trending News