भारत ने 2-0 से जीती सीरीज, दूसरे टेस्ट में भी वेस्टइंडीज 257 रनों से हारा

 भारत ने 2-0 से जीती सीरीज,  दूसरे टेस्ट में भी वेस्टइंडीज 257 रनों से हारा

भारत ने वेस्टइंडीज़ पर 257 रनों से जीत दर्ज कर ली है। भारत ने दूसरे टेस्ट में भी जीत का परचम लहराया  और  श्रृंखला अपने नाम कर ली है। श्रृंखला 2-0 से जीत  भारत ने विंडीज़ पर क्लीन स्वीप किया। दूसरी पारी के हीरो रहे रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट लिए। 


इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने हनुमा विहारी (111*) के शतक और कप्तान विराट कोहली (76) व ईशांत शर्मा (57) के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 416 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद बुमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 117 रनों पर ढेर कर दिया । दूसरी पारी में टीम इंडिया ने फॉलोआन न देकर बल्लेबाजी की और पहली पारी की बढ़त 299 में 168 रन और जोड़ कर वेस्टइंडीज को 468 रनों का लक्ष्य दिया। 


लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 210 रनों पर ऑलआउट हो गई और टीम इंडिया ने चौथे दिन ही जीत दर्ज कर ली। वेस्टइंडीज़ के मैदान पर तेज़ गर्मी  और गेंदबाज़ो को हो रही परेशानी के मद्देनज़र कप्तान ने फॉलोऑन न देकर दूसरी पारी में फिर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे (64) और हनुमा विहारी के शानदार (53) अर्धशतकों की बदौलत भारत ने 468 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 



पहली पारी में शानदार शतक जमाने वाले युवा बल्लेबाज़  हनुमा विहारी को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इसके बाद भारतीय गेंदबाज़ो के  कमाल के आगे वेस्टइंडीज़ की बल्लेबाज़ी फिर से धराशाही होती दिखी। पूरी टीम 210 रन पर ही सिमट कर रह गई।दूसरे टेस्ट में भी भारत ने एक बड़े मार्जिन से विशाल जीत दर्ज की। 

Find Us on Facebook

Trending News