बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

POK में 30 Km अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई: सूत्र

POK में 30 Km अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई: सूत्र

News4Nation : अमरनाथ की यात्रा में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं और अन्‍य सैलानियों को घाटी से वापस जाने की गृह मंत्रालय की एडवाजरी के बाद अब भारतीय सेना ने पीओके में बड़ी कार्रवाई की है. सीएनएन न्‍यूज के सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आई है उसके अनुसार भारतीय सेना ने POK के लगभग 30 किलोमीटर अंदर आतंकी कैंप पर कार्रवाई की है. जानकारी  के अनुसार इंडियन आर्मी  ने पीओके के 30 किलोमीटर अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने नष्‍ट किए हैं.

आतंकी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई कार्रवाई से नीलम झेलम हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट को भी नुकसान पहुंचा है. नीलम झेलम पावर प्‍लांट से लगभग 400-500 मेगावाट बिजली का उत्‍पादन होता है. इसी प्‍‍‍‍‍‍लांट से पाकिस्‍तान स्थित पंजाब और आस-पास के अन्‍य राज्‍यों में बिजली की सप्‍लाई होती है. 

भारत की कार्रवाई पर पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया है कि भारत ने पीओके में घुसकर क्‍लस्‍टर बमों का उपयोग करके यूएन के नियमों को तोड़ा है. पाक ने कहा कि कोई भी कश्‍मीर के लोगों के अधिकार और उनके दृढ़ संकल्‍प को दबा नहीं सकता. कश्‍मीर हर पाकिस्‍तानी के खून में बसा है. कश्‍मीरियों का स्‍वदेशी स्‍वतंत्रता संग्राम सफल होगा. लस्‍टर बमों का उपयोग पर भारतीय सेना ने कहा है की जो आरोप लगाए गए है वो गलत है. 

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को बारूदी सुरंग मिलने के बाद केंद्र सरकार ने सभी अमरनाथ यात्रियों को वापस बुलाने का फैसला लिया है. सरकार ने सभी सैलानियों को जम्मू-कश्मीर से वापस लौटने का आदेश जारी कर दिया है. अमरनाथ यात्रा के रास्ते से भारतीय सेना ने अमेरिकी स्नाइपर राइफल M-24 बरामद की है. इसके अलावा रास्ते से पाकिस्तान में निर्मित कई बारूदी सुरंग भी मिली हैं. भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया है कि फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है और अन्य बारूदी सुरंगों के मिलने की भी आशंका है.

Suggested News