बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आतंकी हमले में शहीद हुए सैन्य जवानों को भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि, सुरक्षाबलों को गुमराह कर बनाया था निशाना

आतंकी हमले में शहीद हुए सैन्य जवानों को भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि, सुरक्षाबलों को गुमराह कर बनाया था निशाना

दिल्ली. आतंकियों से हुए मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के दो जवानों को रविवार को भारतीय सेना की ओर से श्रद्धांजलि दी गई. शनिवार को कश्मीर के शोपियां के गांव चेरमार्ग जैनापोरा क्षेत्र में गौहर अहमद बट नामक व्यक्ति ने सुरक्षाबलों को गुमराह किया कि उसके घर में आतंकी नहीं है. इसी दौरान जब सुरक्षाबल उसके घर में प्रवेश किये तो आतंकियों ने उन्हें सीधे निशाने पर ले लिए जिससे दो जवान शहीद हो गए. 

भारतीय सेना (Indian Army)ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए दो जवानों को श्रद्धांजलि दी। सेना के ये दोनों जांबाज शनिवार को शोपियां में हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। ADG PI Indian army के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया- आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवने (MM Narwane) और सभी रैंक सिपाही संतोष यादव और सिपाही रोमित चाह्वाण के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं। इस ट्वीट में सेना ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी शोक संवेदना जताई है। 

भारतीय सेना के उत्तरी कमांडर ने ट्वीट किया - #LtGenUpendraDwivedi, #ArmyCdrNC और सभी रैंक # बहादुर सिपाही संतोष यादव और सिपाही चव्हाण रोमित को सलाम करते हैं, जिन्होंने 19 फरवरी 2022 को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया। उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। जम्मू-कश्मीर में शोपियां के जैनापेारा इलाके के चेरमार्ग में शनिवार को सुरक्षाबलों और लश्कर ए तैयबा के आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकी मार गिराया गया। इसी ऑपरेशन के दौरान हमारे दो जवान भी शहीद हो गए थे। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शनिवार को स्थानीय पुलिस को शोपियां के गांव चेरमार्ग जैनापोरा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी। इसके आधार पर पुलिस, सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ (CRPF) की 178वीं बटालियन ने इलाके में एक जाॅइंट ऑपरेशन शुरू किया। इस ऑपरेशन के दौरान स्थानीय नागरिकों को नुकसान नहीं हो, इसलिए लोगों घरों से निकाला जा रहा था। इस बीच जैसे ही सुरक्षाबलों ने गौहर अहमद बट के घर की तलाशी शुरू की, मकान मालिक ने जानबूझकर सुरक्षाबलों को गुमराह किया और अपने घर में आतंकवादी को पनाह देने से इनकार किया। शक होने पर सुरक्षा बलों ने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो छिपे हुए आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की, जिससे एक आतंकी ढेर हो गया। इसी दौरान आतंकियों द्वारा चलाई गई गोली लगने से दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन नें दोनों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।


Suggested News