पाकिस्तान सेना को करारा जवाब, भारतीय सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 सैनिक

पाकिस्तान सेना को करारा जवाब, भारतीय सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 सैनिक

KASHMIR : नियंत्रण रेखा पर कुपवाड़ा सेक्टर में भारतीय जवानों ने मंगलवार को  पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए युद्धविराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक अग्रिम निगरानी चौकी को तबाह कर दिया है। सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए हैं। 

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीेर के तंगधार इलाके में नियंत्रण रेखा पर दो पाकिस्ता नी सैनिकों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि कुपवाड़ा में पाकिस्ताानी सेना लगातार गोलाबारी कर रही थी और सेना ने इसका करारा जवाब दिया। इस कार्रवाई में दो पाकिस्ताानी सैनिक ढेर हो गए। उधर, सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह कदम लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन और आतंकवादियों की घुसपैठ का बदला लेने के लिए किया है। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ताा कर्नल राजेश कालिया  ने एक बयान जारी कर कहा, 'भारतीय सेना ने बीती रात दो पाकिस्तातनी सैनिकों को मार गिराया है। भारतीय सेना ने यह कदम लगातार बिना उकसावे के सीजफायर उल्लं घन और आतंकवादियों के बार-बार हो रही घुसपैठ की कोशिशों का बदला लेने के लिए उठाया है।' बता दें कि पाकिस्ता न की ओर से सीजफायर उल्लंघन और आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की नापाक कोशिश जारी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने माना कि जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना की तरफ से गोलाबारी में कमी आई है।

गौरतलब है कि टंगडार में लगातार युद्धविराम को तोड़ा जा रहा है। पाकिस्ता न की ओर से लगाता गोलीबारी जारी है। गोलीबारी की आड़ में पाकिस्तान की सेना उन आतंकियों की मदद कर रही थी जो भारत में घुसपैठ की कोशिशों में लगे हुए हैं। सोमवार को कुपवाड़ा में पाकिस्ताआन की सेना की ओर से फायरिंग में भारतीय सेना के जवान पुष्पेन्द्र सिंह शहीद हो गए थे।


Find Us on Facebook

Trending News