इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बिहार इकाई करेगा विचार गोष्ठी का आयोजन, पत्रकारों की समस्यायों पर होगी चर्चा

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बिहार इकाई करेगा विचार गोष्ठी का आयोजन, पत्रकारों की समस्यायों पर होगी चर्चा

PATNA : इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन बिहार इकाई की ओर से 1अगस्त यानि गुरुवार को पटना की पावन धरती पर राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मेलन सह पत्रकार सम्मान समारोह एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा. इस मौके पर पत्रकारों की ज्वलंत समस्याओं के निदान, पत्रकार सुरक्षा कानून एवं संगठन की मजबूती पर विचार-विमर्श किया जाएगा. इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे. 

विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व सांसद वीणा देवी, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतेंद्र मिश्रा उड़ीसा,राष्ट्रीय सचिव दयानंद भारती मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम का आयोजन इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बिहार शाखा के तत्वावधान में पटना के डाक बंगला चौराहा स्थित वन माँल , पांचवी मंजिल, एटीएन लाइव ( ATN Live ) 503 , समय 1:30 बजे से संध्या 5:30  बजे तक किया जाएगा. इस कार्यक्रम में वर्तमान पत्रकारिता के समक्ष चुनौतियों को लेकर चर्चा होगी. कार्यक्रम की सफलता को लेकर बिहार इकाई के संरक्षक अकरम अली, एस के राजीव, पी के भारतीय, खालिद रशीद, मदनजीत झा, राजनीति प्रसाद गुप्ता, प्रदेश महासचिव विश्वनाथ गुप्ता, सनोबर खान तैयारी मे जुटे हैं. वही इस मौके पर बिहार के सभी जिलों के मिडियाकर्मी और वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में 100 से अधिक पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा. वहीँ  इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन बिहार इकाई की ओर से प्रदेश  सम्मेलन सह पत्रकार सम्मान समारोह के दौरान सामाजिक क्षेत्रों में अपनी अलग- अलग विधाओं में अहम भूमिका निभाने वाले वैसे लोगो को भी सम्मनित करेगा जो पत्रकार के तरह समाज का आईना बनकर देशहित मे काम कर रहे हैं. बिहार प्रदेश अध्यक्ष रणजीत कुमार सम्राट ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पत्रकारों के हितों मे बिहार सरकार के समक्ष कई मांग रखा जाएगा.

प्रमुख मांगे 

पत्रकारों को व्यापक स्तर पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाय, पत्रकारों को धमकाने वाले को तुरंत गिरफ्तार किया जाय, पत्रकारों का जीवन बीमा सरकार करवाये. पत्रकार बीमा योजना के तहत सरकार अपनी स्तर से सभी तरह के प्रीमियम भरे. बिहार सरकार द्वारा मान्यता प्राप्ति के लिए प्रक्रिया को सरल कर सभी जिला स्तर से लेकर तहसील स्तर के मिडियाकर्मी को आई कार्ड दिया जाय. आवासहीन पत्रकारों को सरकार आवास योजना के तहत आवास दे. पत्रकार पेंशन स्कीम को आजीवन कर हर महीने मिलने वाली राशि 5 हज़ार को बढ़ाकर 10 हज़ार   किया जाय. 

बिहार सरकार अधिमान्यता संबंधी 18 साल पुराने नियम को संशोधित कर ब्लॉक और तहसील स्तर पर पत्रकारों को अधिमान्यता देने की घोषणा कर सम्मानित करे. बिहार के सभी सेवा निवृत्त पत्रकारों को मानद अधिमान्यता का तोहफा दिया जाय, सरकार पत्रकारों के प्रति संवेदनशील रहे. वही इस राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मेलन सह सम्मान समारोह के माध्यम से बिहार सरकार से बिहारी मिडिया के सभी पत्रकार बन्धुओं के लिए नया नियम बनाने की मांग की जाएगी.



Find Us on Facebook

Trending News