पेट्रोल छोड़कर शराब की डिलीवरी करने लगा इंडियन ऑयल, टैंकर में मिले हजारों लीटर शराब

 पेट्रोल छोड़कर शराब की डिलीवरी करने लगा इंडियन ऑयल, टैंकर में मिले हजारों लीटर शराब

NAWADA : इंडियन ऑयल का नाम देश की नवरत्न कंपनियों में लिया जाता है। जिसका मुख्य काम देश पेट्रोल के कारोबार को आगे बढ़ाना है। लेकिन इस बड़ी कंपनी के नाम पर बिहार के शराब के धंधेबाजों ने नया पैंतरा आजमाना शुरू कर दिया है। अब शराब के तस्कर पेट्रोलियम कंपनी के टैंकर से तेल की जगह शराब की डिलिवरी करा रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने ऐसे ही एक टैंकर को जांच के दौरान पकड़ा तो यह देखकर हैरान रह गई कि टैंकर में तेल की जगह शराब भरा हुआ था। मामले में पुलिस ने न सिर्फ टैंकर को जब्त किया है, बल्कि इसके साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

मामला नवादा जिसे से जुड़ा है। जहां मंगलवार को रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली स्थित समेकित जाँच चौकी पर वाहन जाँच के दौरान खाली टैंकर से विदेशी शराब जब्त किया है। उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर झारखंड से आनेवाली हर वाहनों की जाँच सघनता से किया जा रहा था इसी दौरान वाहन संख्या बीआर 9 सी 7821 समेकित जाँच चौकी पर पहुँची।जाँच के दौरान टंकी में चार चैम्बर बना हुआ था प्रत्येक चेम्बर की जाँच के बाद दो चेम्बर खाली मिला और दो चेम्बर में रॉयल स्टैग ब्रांड के 375 एमएल के 2832 बोतल और रॉयल स्टैग ब्रांड के 180 एमएल के 1440 बोतल वहीं मैकडोनाल्ड ब्रांड के 375 एमएल के 1272 बोतल विदेशी शराब जब्त किया गया।

उत्पाद निरीक्षक की मानें तो जब्त शराब की अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 26 से 27 लाख रुपया है। उन्होंने बताया कि शराब के साथ दो कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार कारोबारियों में सिवान जिले के जामो बाजार निवासी सतेन्द्र कुमार गिरी, वही बेगूसराय के तेघड़ा निवासी चिंटू कुमार है। गिरफ्तार कारोबारियों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाई की जा रही है। गिरफ्तार कारोबारियों ने बताया कि जप्त शराब को डुमरी से लादकर मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था।


Find Us on Facebook

Trending News