ट्रेन के खाने में अब मिलेगा बिहारी खाना, मेन्यू में लिट्टी-चोखा के साथ दही-चूड़ा भी...

ट्रेन के खाने में अब मिलेगा बिहारी खाना, मेन्यू में लिट्टी-चोखा के साथ दही-चूड़ा भी...

पटना : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC की ओर से बिहार से खुलने वाली लंबी दूरी की सभी ट्रेनों में स्थानीय और फ़ेमस भोजन व नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा. उत्तर बिहार की ओर से खुलने वाली ज्यादातर ट्रेनों में IRCTC की ओर से सुबह के नाश्ते में चूड़ा-दही यात्उरियों को उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. 

साथ ही मध्य बिहार व दक्षिण बिहार के क्षेत्र से गुजरने वाली ट्रेनों में लिट्टी-चोखा के साथ देहाती चिकेन भी उपलब्ध कराने की बात कही जा रही है. सबसे ख़ास बात ये की यात्री अपनी इच्छा के मुताबिक पैंट्रीकार से भोजन का ऑर्डर कर सकेंगे. 

आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि बिहार से खुलने वाली ट्रेनों के पैंट्रीकार में बिहारी भोजन व नाश्ता उपलब्ध कराने की शुरुआत की जा रही है.

उत्तर बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर के साथ ही सीतामढ़ी से खुलने वाली ट्रेनों में यात्रियों के लिए दही चूड़़ा परोसा जाएगा जबकि नाश्ते में यात्रियों को लिट्टी व घुघनी का विकल्प भी उपलब्ध रहेगा. अब यात्रियों को दाल पूड़ी-सब्जी, मछली के साथ जीरा राइस, चूड़ा के साथ-साथ मूंग दाल की घुघनी भी ट्रेन में उपलब्ध होगा. 

हर शनिवार को खिचड़ी के साथ दही व पापड़ परोसा जाएगा. इसके साथ ही पराठा के साथ-साथ बिहार के यात्रियों का पसंदीदा भोजन सत्तू पराठा व दही और अचार है.


Find Us on Facebook

Trending News