बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रूस में फंसे भारतीय छात्रों ने पीएम मोदी से लगाई गुहार, कहा- हमें भी बुलाइए, कोरोना से यहां बिगड़ रहे हैं हालात

रूस में फंसे भारतीय छात्रों ने पीएम मोदी से लगाई गुहार, कहा- हमें भी बुलाइए, कोरोना से यहां बिगड़ रहे हैं हालात

Desk: कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन में प्रवासी बिहारी छात्रों और मजदूरों का लगातरा आना जारी है. कोटा में फंसे छात्रों को बिहार सरकार ट्रेन के जरिए वापस ला रही है लेकिन इस बीच विदेश में फंसे बिहार के लोग भी अपने घर लौटने की चाहत जताने लगे हैं.

रूस में फंसे छात्र आना चाहते हैं भारत

कोरोना संकट के बीच रूस गए बिहार के छात्र अब वापस आना चहते हैं. कई छात्रों ने इसको लेकर पीएम मोदी से गुहार भी लगाई है. एक छात्रा ने पीएम मोदी को ट्वीट कर बताया है कि रूस में करीब 10 हजार से ज्यादा भारतीय छात्र फंसे हुए हैं. यहां कोरोना लगातार तेजी से फैल रहा है. बाहर फंसे छात्रों ने बताया कि यहां के हालात ठीक नहीं है और उन्हें मुक्कमल सुविधाएं नहीं मिल पा रही है.

उन छात्रों ने पीएम मोदी से मांग की है कि उन्हें भी अपने देश लाया जाए. आपको बता दें कि रूस में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 187859 है.

आपको बता दे कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फ्लाइट्स और नेवी के जहाजों से विदेशों से भारतीयों को लाया जाएगा. इसके लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल तैयार किया गया है. भारत के हाई कमिशन और दूतावास लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए भारतीयों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं. बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक विदेशों में फंसे हुए हैं.




Suggested News