भारतीय वेटलिफ्टरों का कमाल, कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप जीता गोल्ड और सिल्वर एक साथ

भारतीय वेटलिफ्टरों का कमाल, कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप जीता गोल्ड और सिल्वर एक साथ

नई दिल्ली. उज्बेकिस्तान में चल कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप 2021 में भारतीय वेटलिफ्टरों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. दो भिन्न श्रेणियों में भारतीय वेटलिफ्टरों ने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर भारत का मान बढाया. 

67 किलो कैटेगरी में जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड मेडल जीता है जबकि इसी टूर्नामेंट की एक अन्य श्रेणी में गुरु राजा ने रजत पदक जीता है. गोल्ड जीतने वाले जेरेमी ने कुल 305 किलो वजन उठाकर मेडल अपने नाम किया. 10 दिसम्बर को हुए आयोजन में 19 साल के जेरेमी लालरिनुंगा ने पहले स्नैच में 141 किलो, फिर क्लीन एंड जर्क में 164 किलो वजन उठाया. उन्होंने कुल 305 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल अपने नाम पर पक्का कर लिया. जेरेमी 2018 यूथ ओलंपिक्स के गोल्ड मेडलिस्ट हैं.

प्रतियोगिता की 61 किलोग्राम कैटेगरी में गुरु राजा ने सिल्वर मेडल जीता है. दोनों खिलाडियों की जीत पर उन्हें कई लोकप्रिय हस्तियों ने बधाई दी है. जेरेमी के मेडल जीतने पर उन्हें लोगों ने ट्वीट कर बधाई दी. साथ ही अन्य श्रेणियों में उनके बेहतर प्रदर्शन की कामना की. 

जेरेमी ने अपनी जीत को देश पर समर्पित करते हुए सभी को उत्साहवर्धन करने के लिए आभार जताया है. कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप के कई अन्य खेलों में भारतीय खिलाडी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News