पाकिस्तान को हरा भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया T-20 कप के फाइनल में पहुंची

पाकिस्तान को हरा भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया T-20 कप के फाइनल में पहुंची


मलेशिया के कुआलालंपुर में हो रही एशिया T-20 कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हरा कर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. शुरू में यह मुकाबला दिलचस्प रहा पर अंत होने तक पाकिस्तानी टीम कुछ खास नहीं कर पाई. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम 7 विकेट पर मात्र 72 रन ही बना पाई. जिसके बाद भारतीय टीम ने 16.1 ओवर में 3 विकेट पर 75 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत ली. 

INDIAN-WOMEN-CRICKET-TEAM-REACHED-ASIA-T-20-CUP-FINALS5.jpg

इस जीत के बाद भारतीय टीम 8 नंबर के साथ अंकतालिका में टॉप पर है. 1 जून से शुरू हुई इस सीरीज में भारतीय टीम ने पांच मैच खेला है जिसमे से चार में उसे जीत मिली है. 

INDIAN-WOMEN-CRICKET-TEAM-REACHED-ASIA-T-20-CUP-FINALS2.jpg

भारतीय गेंदबाजों का जलवा बरकरार 

भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तानी बैटसमैन ने अपने घुटने तक दिए. रन बनाने में तीन अंकों का आंकड़ा भी पाकिस्तान नहीं छू पाया. पाकिस्तान के केवल दो बैटसमैन ही दो अंको की संख्या में रन बना पाए. लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट ने भारत के तरफ से बेतरीन गेंदबाजी करते हुए 14 रन देकर तीन विकेट लिए. बेहतर प्रदर्शन के लिए एकता को मैन ऑफ द मैच चुना गया.   

INDIAN-WOMEN-CRICKET-TEAM-REACHED-ASIA-T-20-CUP-FINALS6.jpg

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का चला बल्ला 

मैच में 72 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने जल्दी ही अपने दो विकेट गंवा दिए. पहले ही ओवर के आखिर गेंद पर पाकिस्तान के अनम अमीन ने मिताली राज को बोल्ड कर दिया. वहीं तीसरे ओवर में अनम ने ही दीप्ती शर्मा को भी आउट कर दिया. पर  स्मृति मंधाना की 38 और हरमनप्रीत कौर की नाबाद 34 रन की पारी ने टीम इण्डिया को सात विकेट से जीत दिलाई. स्मृति ने 40 बॉल में 4 चौके मारकर 38 रन की पाली खेली और हरमनप्रीत कौर ने 49 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से नाबाद 34 रन की पारी खेली. 

INDIAN-WOMEN-CRICKET-TEAM-REACHED-ASIA-T-20-CUP-FINALS3.jpg

Find Us on Facebook

Trending News