नवादा में महिलाओं ने इंदिरा आवास की सूची में गड़बड़ी का लगाया आरोप, डीएम से लगाई गुहार

नवादा में महिलाओं ने इंदिरा आवास की सूची में गड़बड़ी का लगाया आरोप, डीएम से लगाई गुहार

NAWADA : नवादा के समाहरणालय पहुंची दर्जनों महिलाओं ने इंदिरा आवास में गड़बड़ी को लेकर डीएम को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की. सिरदला पंचायत के सांढ पंचायत के गोपालपूर गांव के ग्रामीण बताते हैं कि इंदिरा आवास सूची में नाम होने के बावजूद भी इंदिरा आवास का आवंटन नहीं दिया जाता है. उन्होंने कहा की हम लोगों के फार्म को कैंसिल कर दिया जाता है. दो बार आवेदन देने के बावजूद भी हम लोगों को इंदिरा आवास नहीं मिला है.

समाहरणालय पहुंची गायत्री देवी, बबिता देवी, शांति देवी, पूनम देवी, सारी देवी,अनिता देवी, सुदमिया देवी, मांझी देवी, बछिया देवी,अन्नतिब् देवी, सबनम देवी, सुअलरी देवी, पिंकी देवी, शिला देवी, सुमित्रा देवी, सीमा देवी,किरण देवी, ललिता देवी ने कहा की इंदिरा आवास देने के नाम पर पैसा की भी मांग की जाती है. हम लोग पैसे नहीं दे रहे इसलिए हम लोगों का इंदिरा आवास का आवंटन नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण ही आज हम लोग नवादा पहुंचे हैं और डीएम से मुलाकात कर आवेदन देकर कार्रवाई की मांग करेंगे. हम लोगों की मांग है कि हम लोगों को इंदिरा आवास मिलना चाहिए. हम लोगों के पास रहने के लिए भी घर नहीं है. हम लोगों के आवेदन की जांच किया जाए. जो सत्य है उसी पर हम लोगों को इंदिरा आवास मिलना चाहिए. 

वही गोपालपुर गांव के पूजा कुमारी ने कहा कि मेरे माता-पिता दोनों का देहांत हो चूका है। लगातार इंदिरा आवास के लिए चक्कर काट रहे हैं। 15 से 20 लोगों का नाम काट दिया गया है। इंदिरा आवास के सहायक के द्वारा पैसे की मांग की जा रही है। फोटो लेने के नाम भी 5 सौ मांगा जाता है. नहीं देने पर हम लोगों की तस्वीर भी नहीं ली जाती है। हम लोग मांग करते हैं कि हम लोगों को इंदिरा आवास मिले और ऐसे लोगों पर कार्रवाई जरूर करें.

आपको बता दें कि जिला में इंदिरा आवास के नाम पर बड़े पैमाने पर लूट की जा रही है. अगर इंदिरा आवास की बड़े पैमाने पर सही से जांच की जाए तो कई अधिकारी भी सम्मिलित पाए जाएंगे. प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ राजेश कुमार दिनकर ने कहा है कि ग्रामीण विकास के वेवसाईट से कुछ लोगों का नाम डिलीट हो गया है. पूरे बिहार में ऐसा हुआ है. जिसके कारण थोड़ी प्रॉब्लम हो रही है. लेकिन इन लोगों के द्वारा दिए आवेदन को डीडीसी के माध्यम से हम लोग फिर से भेजेंगे. यह लोग जो आरोप लगा रही है, यह आरोप बेबुनियाद है. किसी पर भी किसी भी प्रकार का आरोप कोई भी लगा सकता है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News