बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंदिरा गांधी और पीएम मोदी ने जीत के लिए अपनाई थी यह रणनीति, तीसरी बार सत्ता हासिल करने के लिये उसी नीति पर केजरीवाल

इंदिरा गांधी और पीएम मोदी ने जीत के लिए अपनाई थी यह रणनीति, तीसरी बार सत्ता हासिल करने के लिये उसी नीति पर केजरीवाल

NEWS4NATION DESK : दिल्ली विधान सभा चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन है। अब चुनाव में कुछ ही दिन बचे है। इसे लेकर दिल्ली में चुनाव प्रचार और सभी पार्टियों द्वारा अपनी-अपनी जीत सुनिश्चत करने का दौर अपने चरम पर है। दिल्ली फतह के लिए सभी दल अपनी-अपनी रणनीति बना चुके है और उसे अमली जामा पहनाने में जुटे  हैं। 

तीसरी बार दिल्ली का ताज अपने नाम करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल पूरे दमखम के साथ जुटे है। चुनाव घोषणा से पहले उन्होंने दिल्ली वासियों को कई लोकलुभावन तोहफे दे चुके है। अब वे जीत के लिए कभी इंदिरा गांधी और पीएम मोदी द्वारा अपनाई गई रणनीति को अपनाकर उसपर बढ़ते दिख रहे हैं। 

1971 मेंइंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओं का नारा दिया और विरोधियों को धूल चटा दी थी। वहीं, 2019 में नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार हटाने का नारा देकर दोबारा पीएम की कुर्सी पर बैठे थे। कुछ उसी तर्ज पर अब तीसरी बार दिल्ली का सीएम बनने केजरीवाल ने भी दिल्ली चुनाव में भ्रष्टाचार हटाने का नारा दिया है। 

हालांकि केजरीवाल ने रोड शो और जनसभा में इस नारे का उपयोग करने की जगह इसे सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाने में जुटे हैं। 

उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज सकते हुए ट्वीट किया है  'एक तरफ - भाजपा, जेडीयू, एलजेपी, जेजेपी, कांग्रेस, आरजेडी। दूसरी तरफ, स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, फ्री महिला यात्रा, दिल्ली की जनता। 

मेरा मकसद है, भ्रष्टाचार हराना और दिल्ली को आगे ले जाना, उनका सबका मकसद है, मुझे हराना।'

बता दें केजरीवाल का यह ट्वीट 1971 में इंदिरा और 2019 में पीएम मोदी के नारे के जैसा ही है।

Suggested News