बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने के लिए इंदिरा आईवीएफ ने चलाया जागरुकता अभियान

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने के लिए इंदिरा आईवीएफ ने चलाया जागरुकता अभियान

PATNA : वाहन चलाते समय छोटी से छोटी गलती से बड़ी दुर्घटना हो सकती है. इसलिए वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का हर किसी को पालन करना चाहिए. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तिम दिन इंदिरा आईवीएफ पटना सेंटर की ओर से डाक बंगला चौराहे पर  सड़क सुरक्षा सप्ताह में " अपनी सुरक्षा अपने हाथ " थीम  के तहत जागरूकता कैंप लगाया गया. 

संस्था की ओर से पूरे सप्ताह शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही नियमों का पालन नहीं करने पर आर्थिक एवं शारीरिक क्षति के बारे में समझाया गया. 


सेंटर के चीफ एम्ब्रोलोजीस्ट डॉक्टर दयानिधि ने बताया कि जिस प्रकार गाड़ी चलाते समय छोटी सी असावधानी बड़ी समस्या में डाल सकती है. उसी तरह नि:संतानता के मामलों में समय पर फर्टिलिटी एक्सपर्ट से कंसल्ट नहीं किया जाए तो बीमारी बढ़ सकती है. भारत में वाहनों से निकलने वाले धुएं से होने वाले प्रदूषण भी नि:संतानता का एक मुख्य कारण है. इसलिए अपने वाहन का समय समय पर पोल्यूशन जांच करवाकर वाहन चलाएं. ताकि पर्यावरण के साथ मानव जीवन को कोई नुकसान ना हो. 

उन्होंने बताया कि राजधानी पटना मे जिस तरीके से वाहनों का दबाव बढ़ रहा है. ऐसे मे लोगों के बीच ट्रैफिक नियमों का पालन करना नितांत आवश्यक है. इसलिए इंदिरा आईवीएफ की पूरी टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान वाहन चालकों को जगह-जगह कैंप लगाकर जागरूक करने का कार्य किया है. जिसके लिए पटना के ट्रैफिक एसपी एसपी ने भी उनके कार्यों की सराहना की है.

Suggested News