बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, बीपीएससी से नियुक्त तीन शिक्षकों को किया गया निलंबित,छात्राओं से दुर्व्यवहार का है आरोप

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, बीपीएससी  से नियुक्त तीन शिक्षकों को किया गया निलंबित,छात्राओं से दुर्व्यवहार का है आरोप

अरवल जिले के कुर्था प्रखंड क्षेत्र स्थित मानिकपुर प्लस टू उच्च विद्यालय में कार्यरत तीन शिक्षकों को अनुशासनहिनता के आरोप में निलंबित किया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा मानिकपुर हाईस्कूल में कार्यरत बीपीएससी माध्यमिक शिक्षक धनंजय कुमार, राजीव कुमार एवं चंदन कुमार को निलंबित किया गया है। 

तीनों शिक्षकों को दो जुलाई 2024 से ही निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के अधीन किया गया है। निलंबन के अवधि में शिक्षक धनंजय कुमार और राजीव कुमार को मुख्यालय प्रखंड संसाधन केन्द्र कलेर और चंदन - कुमार को  मुख्यालय प्रखंड संसाधन केन्द्र अरवल किया गया है। 

बता दें ग्रामीणों ने मानिकपुर हाईस्कूल के इन शिक्षकों के खिलाफ जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर  उचित तौर तरीके से पठन- पाठन न करने एवं छात्राओं के साथ गलत दुर्व्यवहार करने आरोप लगाया । ग्रामीणों की शिकायत पर जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जांच टीम गठित की गई । जांच टीम में वंशी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रहलाद पंडित और कुर्था प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सह अतिरिक्त प्रभार जिला प्रोग्राम पदाधिकारी परमानंद कुमार शामिल थे।

 पदाधिकारियों के द्वारा किए गये  जांच में तीनों शिक्षक दोषी पाए गए थे। जांच मे सम्मिलित  पदाधिकारियों के द्वारा ग्रामीणों से एवं महिलाओं से पूछताछ की गई । इसके  बाद दो जुलाई को पदाधिकारियों ने अपनी जांच रिर्पोट  जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में सौप दी ।  जांच प्रतिवेदन के आधार पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तीनों शिक्षकों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि तीनों शिक्षकों पर अलग से प्रपत्र क गठित कर के की कार्रवाई की जा रही है।


रिपोर्ट- कुंदन कुमार

Suggested News