बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक संजय कुमार सिंह गिरफ्तार, निगरानी की रेड में घर से मिली थी शराब

उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक संजय कुमार सिंह गिरफ्तार, निगरानी की रेड में घर से मिली थी शराब

PATNA : इस वक्त पटना से बड़ी खबर है। उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक संजय कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।निगरानी की छापेमारी के दौरान घर से शराब मिलने पर मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम के तहत पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  इसको लेकर एसके पुरी थाना काण्ड संख्या 21/19  दर्ज किया गया है जिसमें उत्पाद अधिनियम की धाराएं लगाई गई है। निगरानी की छापेमारी में संजय कुमार सिंह के घर से 100 पाईपर्स शराब की बोतल बरामद हुई थी ।

बता दें कि संजय कुमार सिंह के पटना स्थित कार्यालय व आवास पर निगरानी की टीम ने मंगलवार को एक साथ छापा मारा था। आय ये अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में यह छापेमारी की गई थी। छापेमारी दे रात तक चलती रही। छापेमारी में टीम को अब तक 1.35 करोड़ की रुपये की अधिक संपत्ति के बारे में जानकारी मिली है।  

निगरानी ने संजय कुमार सिंह के आनंदपुरी स्थित आवास और विकास भवन स्थित कार्यालय दोनों जगह छापा मारा। छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक टीम को संजय कुमार के पास से उनकी आय से 8 गुना अधिक संपत्ति मिली है। संजय कुमार पर 1 करोड़ 35 लाख रुपए का आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है। उनके आवास से 2 लॉकर और 4.93 लाख नकद भी बरामद हुए हैं।

बताया जा रहा है कि 11 साल से संजय ने अपनी सैलरी अकाउंट से महज कुछ ही पैसों की निकासी की है। साल 2015-16 में उन्होंने खाते से एक भी रुपये नहीं निकाले जबकि 2016-17 में मात्र 500 रुपये की निकासी की। संजय को सरकार से लगभग 1.35 करोड़ रुपये मिले लेकिन उनके द्वारा निकाली गई राशि नहीं के बराबर थी।

Suggested News