उद्योग मंत्री ने कार रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, 2 दिन में बनारस जाकर लौटेंगी टीम, महिलाओं को भी मिला खास मौका

उद्योग मंत्री ने कार रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, 2 दिन में बनारस जाकर लौटेंगी टीम, महिलाओं को भी मिला खास मौका

PATNA: आजादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए एक तरफ सरकार अमृत महोत्सव मना रही है। वहीं दूसरी तरफ स्वंयसेवी संस्थाएं भी अलग अलग प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर देश के आजादी के 75 साल पूरा होने की खुशियां मना रही है। ऐसी ही एक संस्था है बोवार्ड, जिन्होंने इस वर्ष को खास बनाने के लिए [email protected] कार रैली का आयोजन किया है। 

महिलाओं के सशक्तिकरण और स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में काम करनेवाली संस्था बोवार्ड की सचिव डॉ. अमृता भूषण के नेतृत्व में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने स्पोर्ट्स कार रैली को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने बताया ये पहली बिहार की स्पोर्ट्स कार रैली है जो कोविड महामारी के बाद बिहार से प्रस्थान कर रही है। खेल की दुनिया में इतिहास रचती यह कार रैली इस बार 600 km की दूरी तय करेगी। 29 और 30 अक्टूबर, दो दिवसीय रैली के तहत प्रतिभागियों को पटना से बनारस जाना है। पटना से वाया आरा, जगदीशपुर, मोहनिया होते हुए यह कार रैली शाम के 4 बजे वाराणसी पहुंचेगी। जहां गंगा आरती में प्रतिभागी सम्मलित होंगे और 30 अक्टूबर को वापस पटना आएंगे।

यह कार रैल Indian Oil एवं बिहार टूरिज्म द्वारा स्पॉन्सर्ड है। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन एवं माननीय पर्यटन मंत्री नारायण साह जी ने आज फ्लैग ऑफ कर रैली को रवाना किया। खास बात यह है कि इस कार रैली में प्रतिभागी महिलाएं भी शामिल हैं। इस कार रैली के विजेताओं को प्रथम द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के साथ बेस्ट कपल, बेस्ट डेकोरेटेड कार यंगेस्ट नेवीगेटर और यंगेस्ट ड्राइवर का अवार्ड भी दिया जाएगा। सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर 31 अक्टूबर को अवार्ड दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News