युवा उद्यमी सम्मेलन में बोले उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, औद्योगिक नीति से हर साल 5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

युवा उद्यमी सम्मेलन में बोले उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, औद्योगिक नीति से हर साल 5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

ARARIA : बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन आज अररिया पहुंचे. जहाँ उन्होंने कहा कि अब नेपाल बोर्डर से सटे जिलों में उद्योग के क्षेत्र में तेजी से विकास होगा. उन्होंने कहा की इस इलाके के लोग भारी संख्यां में दुसरे राज्यों में काम करते हैं. युवा उद्यमी सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि अररिया में फ़ूड प्रोसेसिंग,मखाना और टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज के लिए बेहतर संभावना है. 

उन्होंने कहा कि हमारी नयी औद्योगिक नीति के तहत हर वर्ष 5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा. अररिया में उद्योग केंद्र के लिए जमीन चिन्हित की गयी है. वहीं अररिया सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि 413 लोगों को आज लोन दिया गया है. जिससे युवाओं में उद्योग को लेकर नई क्रांति की शुरुआत हुई है.

बताते चलें की उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने राज्य में उद्योगों को नयी दिशा देने के लिए जोर आजमाइश तेज कर दी है. इसी का नतीजा है की बेगुसराय में पेप्सी के बोटलिंग प्लांट की जहाँ शुरुआत की गयी है. वहीँ पूर्णिया में इथेनोल का उत्पादन शुरू किया गया है. उयोग मंत्री का दावा है की आनेवाले दिनों में राज्य में कई तरह के उद्योग लगाये जायेंगे. जिनके लिए लगातार उनसे निवेशक सम्पर्क कर रहे हैं.

अररिया से मंटू भगत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News