बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रदीप यादव को लेकर झारखंड कांग्रेस में अंदरूनी कलह जारी, दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मिले कार्यकारी अध्यक्ष

प्रदीप यादव को लेकर झारखंड कांग्रेस में अंदरूनी कलह  जारी, दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मिले कार्यकारी अध्यक्ष

RANCHI : जेवीएम के निष्कासित विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को कांग्रेस में शामिल किये जाने को लेकर बाद से पार्टी के अंदर खींचतान जारी है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष व जामताड़ा से विधायक इरफान अंसारी ने प्रदीप यादव को पार्टी में शामिल किये जाने की बात को लेकर पार्टी लाइन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने की धमकी तक दे डाली है।  

इरफान की नाराजगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे इस मामले को लेकर दिल्ली तक पहुंच गए है। इरफान ने झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह से मुलाकात की। वह अभी भी दिल्ली में हैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने की उम्मीद है।

हालांकि, राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक दुबे ने दावा किया कि पार्टी में सब कुछ ठीक है। इरफान अंसारी को कुछ शिकायतें थीं और मामले को पार्टी हाईकमान तक ले गए।

आलोक दुबे ने कहा, "इरफान एक पूर्ण कांग्रेसी हैं। उन्होंने कुछ भावनाएं व्यक्त की हैं और पार्टी आलाकमान को यह बताया है। वह आरपीएन सिंह से दिल्ली में मिले हैं और सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलेंगे। उच्च कमान उनकी चिंताओं को सुनेगी।"

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कभी-कभी राजनीति ऐसे मोड़ लेती है जहां विचारधारा विपरीत दिशा लेती है। ये दोनों (बंधु और प्रदीप यादव) हमारे साथ जुड़ने की कामना करते हैं। हमारे साथ जुड़ने की एक प्रक्रिया है जिसके माध्यम से हमने उनका स्वागत किया। यदि यह किसी पार्टी कार्यकर्ता की भावनाओं को आहत करता है तो इसे लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदीप यादव और इरफ़ान अंसारी एक-दूसरे से अलग हैं। वे अतीत में भी किसी मुद्दे पर किसी समझौते पर आते नहीं दिखे हैं। प्रदीप यादव को लेकर इरफान का असंतोष सामने आया। अभी वह दिल्ली में हैं। 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News