मंहगाई की मार : कमर्शियल के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम में हुई बढ़ोतरी, इतने रुपए बढ़ाए गए दाम

मंहगाई की मार : कमर्शियल के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम में हुई बढ़ोतरी, इतने रुपए बढ़ाए गए दाम

PATNA : कुछ दिन पहले पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा कमर्शियल गैस सिलेंडरों के दाम में बढ़ोतरी की गई थी। अब पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमतों में भी बढ़ोतरी कर दी है। आज से 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर भुगतान करना होगा

लगातार महंगे हुए सिलेंडर

बता दें, इस महीने की शुरुआत में, कॉमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी. 1 मई को, 19 किलो के कॉमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद कीमत बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई. साथ ही 5 किलो के एलपीजी कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Price) भी बढ़ाकर 655 रुपये कर दी गई.

इससे पहले भी 19 किलोग्राम कॉमर्शियल एलपीजी की दर 1 अप्रैल को प्रति सिलेंडर 250 रुपये बढ़ाकर 2,253 रुपये कर दी गई थी. इसके अलावा, कॉमर्शियल एलपीजी की कीमत में 1 मार्च, 2022 को 105 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. यानी पिछले कई महीनों से गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी (LPG Cylinder Price) का जोरदार सिलिसला जारी है.

पीएम की बैठक का नहीं निकला कोई नतीजा

पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को कम करने को लेकर कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के संग बैठक की थी। जिसमें उन्होंने राज्यों से वैट में कमी लाने के लिए कहा था। लेकिन इस बैठक के बाद लगभग सभी राज्यों ने वैट में कोई कमी नहीं की। नतीजा पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कमी आने की संभावना खत्म हो गई।


Find Us on Facebook

Trending News