चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने की तैयारी में जुटा प्रशासन, बूथों पर होगी पर्याप्त फोर्स की तैनाती, संवेदनशील क्षेत्रों पर होगी विशेष नजर

चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने की तैयारी में जुटा प्रशासन, बूथों पर होगी पर्याप्त फोर्स की तैनाती, संवेदनशील क्षेत्रों पर होगी विशेष नजर

PATNA : लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासन की ओर से पूरी तैय़ारी की जा रही है। वहीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम भी बिहार दौरे पर आने वाली है। 

एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने आज बताया कि चुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है। इसबार चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस को अतिरिक्त फोर्स मिलने वाला है। हर बूथ पर पर्याप्त संख्या में फोर्स की तैनाती की जायेगी। वहीं संवेदनशील इलाकों और बूथों पर विशेष नजर रखी जायेगी। प्रथम चरण में होने वाले चुनाव को लेकर फोर्स को भेजने का काम शुरु हो गया है। 

वहीं उन्होंने बताया कि चुनाव को प्रभावित करने वाले असामाजिक और अपराधी चरित्र के लोगों पर कार्रवाई शुरु हो गई है। कुख्यात अपराधियों पर सीसीए के तरत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया जा रहा है। वहीं जो अपराधी फरार चल रहे है उनके खिलाफ कुर्की का आदेश जारी किया जा रहा है। 

एडीजी ने बताया कि चुनाव तैयारी को लेकर आयोग की टीम बिहार के दौरे पर आनेवाली है। अपने दौरे के दौरान चुनाव आयोग की टीम नवादा और भागलपुर में बैठक करेगी, जहां चुनाव को लेकर चल रही सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेगी। वहीं दूसरे चरण में होनेवाले चुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारियों पर चर्चा होगी।

कुंदन कृष्णन ने बताया कि इसबार चुनाव आयोग की ओर से मतदाताओं की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे है। दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने के लिए यातायात की व्यवस्था होगी। वहीं हर मतदान केन्द्र पर वोटरों के बैठने, पीने के पानी समेत अन्य तरह की सुविधाएं उपलब्ध होगी। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News