बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर ब्लास्ट में मारे गए निर्दोष परिवार के लोगों को अब तक नहीं मिला मुआवजा, नाराज केंद्रीय मंत्री ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल

भागलपुर ब्लास्ट में मारे गए निर्दोष परिवार के लोगों को अब तक नहीं मिला मुआवजा, नाराज केंद्रीय मंत्री ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल

BHAGALPUR : भागलपुर ब्लास्ट को लगभग एक सप्ताह का समय गुजर चुका है। ऐसे में घटना के लगभग एक सप्ताह बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे हादसे में मारे गए लोगों के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को सरकार से मिल रही सहायता के बारे में जानकारी ली। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि घटना में पांच लोग ऐसे थे, जो निर्दोष थे, लेकिन विस्फोट के शिकार हो गए। कुछ लोगों के घर को भी नुकसान हुआ है। अश्विनी चौबे ने बताया कि इन परिवारों के घर को फिर से कैसे बनाया जाए, इसको लेकर उनसे बात की गई है।

मुआवजे में देरी पर सरकार को घेरा

इस दौरान कुछ मीडियाकर्मियों ने मंत्री के सामने पीड़ित परिवार को अब तक मुआवजा राशि नहीं मिलने और राज्य सरकार के किसी मंत्री द्वारा यहां आकर भेंट नहीं करने को सवाल उठाया। जिस पर अश्विनी चौबे ने कहा इस संबंध में वह सरकार से पूछेंगे कि आखिर क्यों इसमें देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी हो सके सभी के लिए राहत उपलब्ध कराई जाएगी।

दो अलग अलग मामले 

केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान साफ कर दिया कि जो लोग बम बनानेवाले परिवार और निर्दोष लोगों की मौत को एक बराबर मान रहे हैं, उन्हें यह समझना होगा कि यह दोनों अलग अलग मामले हैं। इसकी जांच चल रही है कि आखिर कैसे यहां इतनी मात्रा में विस्फोटक पहुंचे थे।

खुद का करने लगे बचाव

जब खुद केंद्रीय मंत्री के एक सप्ताह की देरी से आने को लेकर सवाल पूछा गया, वह अपना बचाव करने लगे। उन्होंने देर से आने पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में व्यस्त होने के कारण नहीं आ सका। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद वह लगातार पीड़ित परिवार के संपर्क में थे और कार्यकर्ताओं की मदद से हर प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जा रही थी।

Suggested News