पूछताछ में आतंकवादी खैरूल ने किये चौकानें वाले खुलासे, ATS ने कोर्ट से रिमांड अवधि 15 दिन बढ़ाए जाने की मांग की

पूछताछ में आतंकवादी खैरूल ने किये चौकानें वाले खुलासे, ATS ने कोर्ट से रिमांड अवधि 15 दिन बढ़ाए जाने की मांग की

PATNA : राजधानी पटना में पिछले दिनों एटीएस द्वारा 2 बांग्लादेशी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ और जांच के बाद एक के बाद एक आतंकियों की गिरफ्तारी हो रही है। वहीं कई चौकाने वाली बातें भी सामने आ रही है। 

एटीएस ने गिरफ्तार आतंकवादी खैरुल को 2 दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान खैरूल ने कई बड़े खुलासे किये है। बताया जा रहा है कि उनका मकसद बिहार समेत देश के कई शहरों में आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना थी। इसे लेकर इनलोगों ने कई शहरों का दौरा भी किया था। 

मिल रही जानकारी के अनुसार खैरुल मंडल बांग्लादेश में जिन 8 आतंकियों ने आतंकवादी घटना को अंजाम दिया गया था उसमें शामिल था। घटना के बाद 4 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि 4 फरार हो गए थे। खैरुल उनमें से एक था और फरार होने के बाद वह पश्चिम बंगाल के बार्डर इलाके में कुछ दिन डेरा डाला था। उसके बाद वह बिहार पहुंचा था। 

पूछताछ में खैरुल ने खुलासा किया है कि उसे बिहार में स्लीपर सेल तैयार करने का टॉस्क दिया गया था। इसे लेकर वह कई नौजवानों से संपर्क में था। वहीं बिहार में किराए की मकान की तलाश में थे। 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आतंकी प्राइवेसी और सेक्रेसी के लिए एप्पल का आईफोन यूज कर रहा था। एटीएस ने इसके पास से एप्पल सहित 5 मोबाइल बरामद किया है। वहीं बताया जा रहा है कि इनके पास से पुलवामा हमले के बाद जवानों की तैनाती के जो लेटर जारी किय़ गये थे उसकी कॉपी बरामद हुई है। 

जवानों के तैनाती की कॉपी बरामद होने के बाद जांच एजेंसी अब इस बात जांच में लगी है कि आखिर यह कॉपी इनलोगों के पास कैसे पहुंची। एटीएस पूणे से गिरफ्तार किये गये आतंकवादी को भी बिहार लाई है। 

एटीएस ने इन आतंकवादियों की आज रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद 15 दिन और बढ़ाए जाने की मांग करते हुए एटीएस कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News