बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गस्ती के दौरान दौरान गहरी नींद में सो रहे थे दारोगा, जिले के कप्तान ने रंगे हाथ धर लिया, तत्काल कर दिया निलंबित

गस्ती के दौरान दौरान गहरी नींद में सो रहे थे दारोगा, जिले के कप्तान ने रंगे हाथ धर लिया, तत्काल कर दिया निलंबित

BUXER : बिहार में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए पुलिस को लगातार गस्ती करने के निर्देश हैं। इसके बाद भी अक्सर ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को सोते हुए पाया जाता है। बक्सर जिले के डुमरांव में एसपी ने दारोगा को गस्ती गाड़ी में सोते हुए पाया, जिसके बाद उन्होंने दारोगा को सस्पेंड कर दिया। एसपी की कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

बिहार में ठंड आते ही चोरी और डकैती जैसी अपराधिक घटनाओं में वृद्धि होने लगती है. ऐसे में पुलिस को ठंड के सीजन में अधिक चौकना होना पड़ता है. लेकिन बक्सर के एक दारोगा ने अपनी लापरवाही के कारण नौकरी को खतरे में डाल लिया. एसपी ने दारोगा को गस्ती गाड़ी में सोते हुए पाया, जिसके बाद उन्होंने दारोगा को सस्पेंड कर दिया.

बताया गया कि देर रात एसपी जिले के डुमरांव अनुमंडल पहुंच गए। जंहा उनकी नजर सड़क किनारे खड़ी एक गस्ती गाड़ी पर पड़ी. वह जैसे ही गाड़ी के समीप पहुंचे, तो देखा कि डुमरांव थाने के एसआई बंका चौधरी गाड़ी में ही गहरी नींद में सोरहे थे। इसी बीच चालक एसपी साहब को देख सैल्यूट मारने के साथ ही एसआई को जगाने का प्रयास किया. लेकिन तब तक एसपी उन्हें सस्पेंड कर दिया।

गौरतलब है कि दस दिनों के अंदर दूसरी तीसरी बार एसपी डुमराँव अनुमंडल में मध्य रात्रि को पहुँचकर पुलिसिंग का जायजा लिया था. सर्दी की रात में पुलिस कप्तान को सड़कों पर देख अधिकारियों के पसीने छूट रहे है. हालांकि इस दौरान पुलिस को कई बड़ी उपलब्धियां भी मिल रही है।

ठंड के मौसम में अपराधी सक्रिय हो जाते है, जिसको देखते हुए एसपी मनीष कुमार द्वारा औद्योगिक तथा डुमरांव थाने का औचक निरीक्षण किया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान उन्होंने लंबित कांडों की समीक्षा की. साथ ही थानाध्यक्षों को इसके त्वरित निष्पादन के निर्देश दिए गए है।


Suggested News