बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रेरणादायी : खींच लाया बिहार का प्यार, अब भाई-बहन मिलकर उद्यमिता को बढ़ावा देने लिए बनाएंगे लिफ्ट और लाइट

प्रेरणादायी : खींच लाया बिहार का प्यार, अब भाई-बहन मिलकर उद्यमिता को बढ़ावा देने लिए बनाएंगे लिफ्ट और लाइट

पटना. बिहार के लिए कुछ करने गुजरने के जज्बे के साथ भाई-बहनों ने मिलकर राज्य में उद्यमिता को बढ़ावा देने का प्रेरणास्पद कार्य किया है. राज्य के विकास में अपना योगदान देने केलिए दो बड़ी बहनों के साथ मिलकर छोटे भाई ने हरटेल इंफ्रा एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की स्थापना की है। भाई लवकुश कुमार गुजरात के गांधी नगर में पिछले 10 वर्षों से कारोबार कर रहे हैं, लेकिन अपने राज्य और परिवार के प्रति प्यार उन्हें यहां खींच लाया।  

गणितज्ञ आनंद कुमार ने शनिवार को कदमकुआं में हरटेल इंफ्रा एंड पावर लिमिडेट का उद्घाटन किया। मौके पर मौजूद निदेशक प्रमुख लवकुश कुमार ने बताया कि बड़ी बहन अरुणा देवी और मीणा देवी से शुरू से अत्यधिक लगाव के कारण यह कंपनी यहां बनाई है। हमारी कंपनी मुख्य रूप से यहां लिफ्ट मैनुफैक्चरिंग का काम करेगी। इसके लिए हम बिहटा और नौबतपुर में साइट प्लान कर रहे हैं। 

इसके अलावा हम एलईडी लाइट, सोलर पैनल और इंडस्ट्रीयल इलेक्ट्रिकल पैनल का काम करेंगे। लवकुश ने बताया कि गंाधी नगर में हरटेल इंडस्ट्रीज के नाम से चार साल पहले कंपनी बनाई, जाे इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रिक पैनल के निर्माण का काम करती है। गुजरात के अलावा कंपनी सिंगापुर, बैकांक और दिल्ली में भी काम कर रही है। 

कंपनी के निदेशक रोहित चौधरी और रवि रंजन ने बताया कि भविष्य में कंपनी गाय के गोबर से पेंट निर्माण की इकाई की स्थापना केलिए काम कर रही है। इसके लिए खादी इंडिया से एमओयू साइन हो चुका है। इससे ग्रामीण इलाकों में किसानों के विकास में तेजी आएगी। मौके पर सुनील दत्त, रीतेश रंजन, अर्चना चौधरी, राजीव कुमार, सोनी रंजन, रेणु देवी, श्याम किशोर, रक्षण रंजन, पीयूष कुमार आदि मौजूद थे।


Suggested News