आकाश में उड़ने की जगह सड़क पर फर्राटे से चलती है यह हेलिकॉप्टर, दो युवकों ने शौक-शौक में किया यह काम

आकाश में उड़ने की जगह सड़क पर फर्राटे से चलती है यह हेलिकॉप्टर, दो युवकों ने शौक-शौक में किया यह काम

SASARAM  : खबर रोहतास से है। आपने आकाश में उड़ता हुआ बहुत सा हेलीकॉप्टर देखा होगा। लेकिन आज हम आपको दिखा रहे हैं। सड़क पर चलने वाली हेलीकॉप्टर। जो हूबहूँ हेलीकॉप्टर से जैसी दिखती ही नहीं है, बल्कि उसके पंखे भी हैं। जिस प्रकार हेलीकॉप्टर के छत पर बड़े-बड़े पंखे नाचते हैं, ठीक वैसा ही सड़क पर दौड़ने वाले हेलीकॉप्टर के भी पंख नाचते हैं। 

हम बात करते हैं... रोहतास जिला के दो युवकों की इनोवेशन की। जिसने मिलकर एक पुरानी कार खरीद कर उसका वैसा मोडिफिकेशन कर दिया की कार पूरी तरह देखने में हेलीकॉप्टर का लुक देती है। जब उसके छत की पंखिया हेलीकॉप्टर की तरह नाचती हैं, तो लोग उसके साथ अपनी सेल्फी उतारने लगते हैं। जगमग रोशनी के साथ जब यह 'हेलीकॉप्टर-कार' सासाराम की सड़कों पर निकलती है, जो लोग उसकी तस्वीरें अपने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लेते हैं।रोहतास जिला के कोचस के रहने वाले दो युवकों ने मिलकर एक पुराने अल्टो कार को मॉडिफाई कर उसे हेलीकॉप्टर का रूप दिया है। 

साढ़े चार लाख किए खर्च

बताया जाता है कि इस पूरे मॉडल को बनाने में साढ़े चार लाख रुपये की लागत आई है। कार को मॉडिफाई कराने वाले दो युवक उपेंद्र कुमार सिंह तथा बिट्टू कुशवाहा बताते हैं कि वह लोग इस मॉडिफाई हेलीकॉप्टर नुमा कार का शादी-ब्याह में बुकिंग करेंगे। पहले जहां दूल्हा रथ पर सवार होकर दरवाजे पर बरात लेकर पहुंचता था, अब हेलीकॉप्टर नुमा कार से जब शादी में बारात लेकर पहुंचेगा तो अद्भुत नजारा प्रस्तुत होगा। 

पूरी तरह हेलीकॉप्टर की तरह दिखने वाला यह कार आने वाले शादी ब्याह के लग्न में लोगों की पहली पसंद होगी। खासकर दूल्हा- दुल्हन इस सड़क पर दौड़ने वाली हेलीकॉप्टर में सवार होकर निकलेंगे तो लोग देखते रह जाएंगे। फिलहाल सासाराम के लोगों के लिए यह सड़क पर दौड़ने वाले हेलीकॉप्टर कौतूहल बना हुआ है।


Find Us on Facebook

Trending News