बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार दिवस पर विप सभापति का अपमान! विपक्ष ने सदन में उठाया मामला, कहा- सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए

बिहार दिवस पर विप सभापति का अपमान! विपक्ष ने सदन में उठाया मामला, कहा- सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए

पटना. बिहार दिसव को लेकर गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम का विधान परिषद में विपक्ष ने सवाल उठाया। विपक्ष ने सदन को बाताया कि गांधी मैदान के कार्यक्रम में विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के लिए कुर्सी नहीं थी। यह गंभीर मामला है। इस पर सदन में निंद प्रस्ताव लाया जाना चाहिए। मामले को लेकर सदन में कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्रा और राजद के विधान पार्षद राम वलि यादव ने सवाल उठाया। लेकिन सभापति ने सफाई देते हुए कहा कि मैं व्यक्तिगत कारणों से वहां चला गया था। मेरी लिए वहां पर कुर्सी थी या नहीं थी, इसका मुझे पता नहीं है। वहीं वपक्षों ने कहा कि सभापति कार्यक्रम में नाराज होकर चले गये थे।

बता दें कि बिहार दिवस पर पटना के गांधी मैदान में तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। कार्यक्रम के पहले दिन वहां तमाम मंत्री और विधायक के साथ सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे। बिहार दिवस को लेकर विधान परिषद के सभापति भी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि सभापति के लिए वहां पर बैठने के लिए स्थान नहीं था। इसको लेकर आज विधान परिषद में विपक्षों ने सवाल उठाया और सरकार से इस मामले में कार्रवाई की मांग की।

वहीं मामले को लेकर कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्रा ने कि इससे सदन का अपमान हुआ है। जब सदन के सभापति के लिए ही बैठने के लिए कुर्सी नहीं है, तो फिर सदस्य के लिए तो बात ही छोड़िये। उन्होंने कहा कि सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। वहीं सदन में नीतीश सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि वहां सभापति के लिए कुर्सी थी। सभापति का कोई अपमान नहीं हुआ।   


Suggested News