खुफिया ने जारी किया अलर्ट, चुनाव को प्रभावित करने की योजना में नक्सली संगठन, प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों पर कर सकते है हमला

खुफिया ने जारी किया अलर्ट, चुनाव को प्रभावित करने की योजना में नक्सली संगठन, प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों पर कर सकते है हमला

PATNA : लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सली हमला हो सकता है। इस बावत खुफिया विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।  खुफिया विभाग को मिली सूचना के अनुसार लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सली अपने प्रभाव वाले जिलों में सुरक्षा बलों पर हमले की तैयारी में हैं। नक्सलियों ने मुंगेर, बांका, जमुई और लखीसराय के कई इलाकों में सुरक्षा बलों पर हमले के लिए लैंडमाइंस बिछा दिया है। आईईडी से विस्फोट करने की तैयारी में हैं। पटना एसटीएफ ने संबंधित जिलों के एसपी को नक्सल गतिविधि की सूचना एकत्रित कर कार्रवाई को लिखा है।

 खुफिया विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले और दूसरे चरण के चुनाव में सुरक्षा बलों के मूवमेंट पर नक्सली कमांडर नजर बनाये हुए हैं। वे उन रास्तों पर विस्फोट की तैयारी कर रहे हैं जिन रास्तों से होकर सुरक्षा बलों के वाहन गुजरेंगे। जंगली इलाकों में नक्सलियों ने अपना डेरा जमा रखा है।भागलपुर पुलिस जोन के नक्सल प्रभावित जिलों में कई नक्सली कमांडर को सक्रिय देखा जा रहा है। वे विभिन्न इलाकों में घूमकर अपने कैडर से तैयार रहने को कह रहे और उचित समय पर हमले को कह रहे हैं।

बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग के पास यह भी सूचना है कि नक्सली अपने प्रभाव वाले इलाके से विस्फोटक पदार्थ इकट्ठा कर रहे ताकि उसका इस्तेमाल सुरक्षा बलों पर हमले के लिए कर सकें। जमुई और मुंगेर जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में इनदिनों नक्सलियों को ज्यादा सक्रिय देखा जा रहा है। इन इलाकों पर ज्यादा नजर रखने को कहा गया है। 

गौरतलब है कि भागलपुर पुलिस जोन के नक्सल प्रभावित जिलों में बांका, मुंगेर, जमुई, लखीसराय जैसे शामिल हैं। इन जिलों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम भी किये गये हैं इसलिए ज्यादा संख्या में सुरक्षा बलों को इन जिलों में तैनात किया जायेगा।

इस मामले को लेकर आईजी ऑपरेशन सुशील मानसिंह खोपड़े ने कहा है कि नक्सल गतिविधि को लेकर मिले इनपुट के बाद संबंधित जिलों के एसपी को सुरक्षा बलों के वाहनों के रुट को तय करते समय खास ध्यान रखने को कहा गया है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News