बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में चलाया गया सघन मास्क चेकिंग अभियान, 6 पाए गए पाज़िटिव, भेजे गए आइसोलेशन सेंटर

पटना में चलाया गया सघन मास्क चेकिंग अभियान, 6 पाए गए पाज़िटिव, भेजे गए  आइसोलेशन सेंटर

Patna :  पटना में आज डीएम कुमार रवि के निर्देश पर   बिना मास्क वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया गया। जिसमें 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये। जिन्हे बामेती आइसोलेशन सेंटर भेजने की कार्रवाई की गई।

दरअसल पटना में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर कार्रवाई के लिए आज डीएम के निर्देश पर सघन जांच अभियान चलाया गया। इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा सात स्थानों को चिन्हित करते हुए ढाबा दल का गठन किया गया तथा बिना मास्क वाले व्यक्तियों की सघन जांच की गई। जांच स्थलों पर मेडिकल टीम की तैनाती की गई थी तथा उनके द्वारा बिना मास्क वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई।

इस क्रम में सगुना मोड़, एयरपोर्ट, मौर्य लोक कंपलेक्स, मौर्या होटल, पटना जंक्शन स्टेशन, ज्ञान भवन गांधी मैदान, बस स्टैंड मीठापुर में जांच अभियान के दौरान कुल 749 बिना मास्क वाले व्यक्तियों की टेस्टिंग की गई। जिसमें 6 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए तथा 743 नेगेटिव पाए गए।

सगुना मोर में 74 व्यक्ति की जांच की गई एयरपोर्ट पर 51 बिना मास्क वाले व्यक्ति की जांच की गई मौर्य लोक कंपलेक्स में 45 व्यक्ति मौर्या होटल में 161 व्यक्ति पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर 50 व्यक्ति ज्ञान भवन गांधी मैदान के पास 212 व्यक्ति तथा बस स्टैंड मीठापुर में 156 व्यक्ति की जांच की गई। यह सभी व्यक्ति बिना मास्क के थे। कुल 749 बिना मास्क वाले व्यक्तियों में छह व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं जिन्हें बामेती आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है।

डीएम ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि संक्रमण के इस दौर में सावधानी ही बचाव है इसलिए सभी लोग सजग रहें सुरक्षित रहें एवं स्वस्थ रहें। उन्होंने कहा है कि कोरोना से बचने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें। 

Suggested News