दिलचस्प होगा नवादा में मुकाबला, जब आमने-सामने होंगे सूरजभान और राजबल्लभ

PATNA : पहले से ही हॉट केक बना नवादा लोकसभा सीट पर अब और भी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। इस सीट पर राजद ने जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को अपना प्रत्यासी बनाया है। वहीं एनडीए की ओर से इसबार मुंगेर की लोजपा सांसद वीणा देवी यहां से चुनाव लड़ने जा रही है। 

नवादा सीट पर कहने को दो महिलाएं वीणा देवी और विभा देवी मैदान में है, लेकिन असली मुकाबला दो बाहुबलियों सूरजभान सिंह और राजबल्लभ यादव के बीच होना है। 

विभा देवी के पति राजवल्लभ यादव का यह गृह क्षेत्र है। यहां उनकी अपनी अलग पकड़ है। पूर्व विधायक भले ही जेल में है लेकिन इस क्षेत्र में आज भी उनकी तूती बोलती है। जेल के अंदर होने के बावजूद अपनी पत्नी को चुनाव जिताने में वे कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगे। 

वहीं दूसरी ओर सूरजभान सिंह भी राजवल्लभ से किसी मायने में कम नहीं है। लोजपा के खाते में नवादा सीट के ऐलान के साथ ही पिछले दिनों वे नवादा पहुंच चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कर चुके है। सूरजभान सिंह के नवादा पहुंचने पर वहां उनका जोरदार स्वागत भी हुआ था। वहीं वर्तमान में यह सीट एनडीए के पास है। बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह ने इस क्षेत्र के लिए काफी काम किया है। वीणा देवी का एनडीए प्रत्यासी होने की वजह से गिरिराज सिंह द्वारा किये गए कामों का लाभ इन्हें मिल सकता है। 

दो बाहुबलियों के आमने-सामने होने से यहां चुनाव में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। एक ओर जहां दोनों बाहुबल में दोनों के पति एक-दूसरे से कम नहीं है। वहीं जातिय समीकरण की बात की जाए तो यहां भूमिहार और यादव दोनों ही तकरीबन बराबर के आसपास है। दोनों अपनी-अपनी पत्नी को जीत दर्ज कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। अब देखने वाली बात यह होगी कि कौन अपनी पत्नी को जीत दिलाने में कामयाब होता है। 

Find Us on Facebook

Trending News