अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस आज, जगह जगह कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस आज, जगह जगह कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

KISHANGANJ : 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस मौके पर पूरे बिहार में भी जगह- जगह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड में उत्क्रमित मध्य विद्यालय पाठामारी के छात्र छात्राओं के की ओर से प्रभातफेरी निकाला गया. इसमें एसएसबी पाठामारी 19 वीं वाहिनी के जवान शामिल हुए. 

प्रभात फेरी निकालकर लोगों को नशा से बचने का उपाय और लाभ हानि के सम्बन्ध में जागरूक किया गया. कार्यक्रम में सशस्त्र सीमा बल के स्पेक्टर अमरीश विश्वास मेजर आलोक कुमार सिंह,जाप जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद जहुर आलम रज़वी, सशस्त्र सीमा बल के जवान,नरेश कुमार,साजन कुमार,अंकित कुमार और दर्जनों जवान शामिल थे.

उधर बेतिया में भी अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर थानाध्यक्ष राजू कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में बाइक रैली निकाली गई. इस दौरान पुलिसकर्मी अपने हाथों में तख्ती लिए थे. जिस पर स्लोगन लिखा था शराब छोड़ो, बदलने का साहस करो. बाइक रैली थाना से निकलकर दलित बस्ती धागड टोली पहुंची, 

जहां थानाध्यक्ष ने सभी ग्रामीणों की बैठक की और शराब नहीं बनाने और नहीं पीने पिलाने की सलाह दी. इस मौके पर थानाध्यक्ष ने उपस्थित बच्चों को कॉपी और पेन देकर उनको स्कूल जाने और पढ़ने की बात कही. कॉपी पेन पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे.

किशनगंज से साजिद हुसैन और बेतिया से आशीष कुमार गुप्ता की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News