बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

INTERNATIONAL NEWS: गूगल ने खास तरीके से उनका किया शुक्रिया अदा, जो एक साल से लगातार दूसरों के लिए दे रहे सेवाएं

INTERNATIONAL NEWS: गूगल ने खास तरीके से उनका किया शुक्रिया अदा, जो एक साल से लगातार दूसरों के लिए दे रहे सेवाएं

DESK: इस वक्त पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है. विश्व को कोरोना महामारी से लड़ते एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. इस दौरान लगभग सभी देशों की हालत और अर्थव्यवस्था दोनों चरमरा गई. ऐसे मौके पर सामने आए हेल्थ केयर वर्कर्स, जो कि धरती पर भगवान के रूप में साबित हुए और उन्होंने निस्वार्थ सेवा का बीड़ा उठाया. आज एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है और हर देश में निजी और सरकारी दोनों के ही हेल्थ केयर वर्कर साथ मिलकर लोगों की जान बचाने में लगे हुए हैं और अपनी निस्वार्थ सेवा दे रहे हैं. सभी डॉक्टर्स, नर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स 24 घंटे बिना रुके, बिना थके काम कर रहे हैं और खुद के परिजन की भी चिंता नहीं कर रहे हैं. इसके अलावा विज्ञान और अनुसंधान समुदाय ने कोविड-19 के प्रचार-प्रसार को कम करने के लिए वैक्सीन की भी खोज की, जिस वजह से लोगों की मौत में कमी आई. इसी निस्वार्थ सेवा और मानवता के लिए समर्पित होने के भाव को शुक्रिया अदा करने के लिए ‘गूगल’ ने एक खास ‘डूडल’ बनाया है, जिसकी चर्चा पूरे विश्व में हो रही है.

गूगल के इस एनिमेटेड डूडल के जरिए उन सभी का धन्यवाद दिया गया है जो इस मुश्किल हालात में आगे आकर मानवता की सेवा कर रहे हैं. इसके अलावा वैज्ञानिक और शोधकर्ताओं का भा धन्यवाद ज्ञापन किया गया है, जो लगातार कोरोना की तीव्रता को कम करने के लिए रिसर्च कर रहे हैं.

इस एनिमेटेड डूडल में बाईं ओर एक वैज्ञानिक है जो चश्मे के साथ काम करता नजर आ रहा है. वहीं गूगल के G लेटर अपनी तरफ से एक दिल को भेजता दिखता है जिसे गूगल का आखरी अक्षर E ले लेता है, जो कि प्यार और मेहनत को साबित करता है. गूगल ने डूडल बनाकर संदेश दिया है- ‘थैंक्यू पब्लिक हेल्थ केयर वर्कर्स एंड रिसर्च इन साइंटिफिक कम्युनिटी’. साथ ही साथ इसका अन्य भाषाओं में भी अनुवाद किया गया है क्योंकि पूरा विश्व इस समय एक साथ है और सब का मकसद केवल एक है कोरोना महामारी से विश्व को उबारना. इससे पहले भी गूगल इसी तरह के डूडल बनाकर लोगों को कोरोनावायरस के प्रति सावधान रहने की अपील कर चुका है. 

Suggested News