बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

INTERNATIONAL NEWS: मुश्किल घड़ी में भारत को ट्विटर का साथ, 110 करोड़ रुपए की दी सहायता

INTERNATIONAL NEWS: मुश्किल घड़ी में भारत को ट्विटर का साथ, 110 करोड़ रुपए की दी सहायता

DESK: कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत को की मदद के लिए कई लोग आगे आए हैं. चाहे वह देश में रह रहे बड़े-बड़े नेता, अभिनेता, कारोबारी हो या फिर विदेश से मिली मदद. सभी ने संकट की घड़ी में भारत का साथ दिया है. इसी कड़ी में नाम जुड़ गया है ट्विटर का. ट्विटर ने 15 मिलियन डॉलर यानी करीब 110 करोड रुपए का दान किया है.

ट्विटर के सीईओ जैक पैट्रिक डोरसी ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी की ट्विटर की तरफ से भारत को इस संकट की घड़ी में मदद दी जाएगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि यह पैसे भारत तक कैसे पहुंचेंगे. जैक डोरसी के मुताबिक, ये राशि तीन गैर-सरकारी संस्थाओं - CARE, Aid India और Sewa Internationa USA को दी गई है. इनमें से CARE को 1 करोड़ डॉलर, Aid India  और Sewa Internation USA को ढाई-ढाई मिलियन डॉलर दिए गए हैं.

इससे पहले कई देशों ने भारत को कोरोनाकाल में काम आने वाले जरूरी मेडिकल उपकरण भेजे हैं. रूस ने वैक्सीन की खेप भेजी, अमेरिका सहित कई देशों से ऑक्सीजन की बड़ी खेप भारत आई है. साथ ही कई जरूरी दवाएं और उपकरण भी भारत को मिले हैं. इससे पहले भारत ने भी अन्य देशों की जरूरत पड़ने पर मदद की थी.

Suggested News