INTERNATIONAL NEWS: अमेरिका पहुंचे पीएम, भारतीय समुदाय ने किया जोरदार स्वागत, जल्द होगी बाइडेन-कमला से मुलाकात

INTERNATIONAL NEWS: अमेरिका पहुंचे पीएम, भारतीय समुदाय ने किया जोरदार स्वागत, जल्द होगी बाइडेन-कमला से मुलाकात

N4N DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंच चुके हैं। वाशिंगटन में पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। वे भारतीय समयानुसार सुबह 3.30 बजे वॉशिंगटन पहुंचे थे। जहां एयरपोर्ट पर अमेरिकी अधिकारियों और भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने उनकी अगवानी की। वहीं मोदी के स्वागत के लिए काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग भी मौजूद थे और वॉशिंगटन में बारिश होने के बावजूद उनके उत्साह में कमी नहीं दिख रही थी।

कोरोनाकाल के बाद पहली बार प्रधानमंत्री विदेश यात्रा पर निकले हैं। अपने इस दौरे पर पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे और QUAD देशों के नेताओं संग बैठक करेंगे। आज प्रधानमंत्री की कई अहम मुलाकातें हैं। इस दौरान वह कई कंपनी के CEO से मुलाकात करेंगे। इनके अलावा पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से भी द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने नारे लगाने शुरू कर दिया। खास बात यह थी कि बारिश के बावजूद भारतीय-अमेरिकी पीएम मोदी का इंतजार करते रहे। पीएम मोदी इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतरे।

अपने तीन दिनों के दौरे पर पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। ये दोनों नेताओं के बीच पहली मुलाकात होगी। इसके अलावा पीएम मोदी की अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात होनी है। अफगानिस्तान में हाल ही में घटे घटनाक्रम, कोरोना संकट, वैक्सीनेशन समेत तमाम मसलों पर भारत की भूमिका काफी अहम है, जिसका वैश्विक स्तर पर असर पड़ना है। ऐसे में पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान हो रही तमाम बैठकों पर दुनिया की नज़र है।

Find Us on Facebook

Trending News