बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : नवादा में 21 महिला पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को किया गया सम्मानित

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : नवादा में 21 महिला पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को किया गया सम्मानित

NAWADA : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर समाहरणालय स्थित पुलिस सभागार में रविवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 21 महिला पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को सम्मानित किया गया.  डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरि प्रसाथ एस ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. 

डीएम ने कहा कि एक कहावत है कि एक सफल आदमी के पीछे महिला होती है. लेकिन आज कहता हूं कि हर सफल परिवार के पीछे महिला होती है. समाज में एक महिला एक पढ़ती है तो पूरा परिवार और समाज शिक्षित और समृद्ध होता है. उन्होंने कहा कि अपने कर्तव्य क्षेत्र और व्यक्तिगत जीवन में संतुलन बनाएं. 

उन्होंने तमाम महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी.  एसपी ने कहा कि नारी सशक्तीकरण के उद्देश्य से सरकार ने पुलिस महकमे में महिलाओं को बहाल किया है. शुरूआत में महिला पुलिसकर्मियों की नियुक्ति पर कहा जाता था कि वे कैसे विभाग में सामंजस्य बैठा पाएंगी. कैसे हथियार चलाएंगी. 

यह विभाग 24 घंटे ड्यूटी वाला है. लेकिन महिला पुलिसकर्मियों ने बेहतर तरीके से काम किया है. उन्होंने कहा कि सतर्क रहकर अपना काम ईमानदारी से काम करें. पब्लिक को सेवा प्रदान करें. मौके पर उपविकास आयुक्त वैभव चौधरी, एएसपी अभियान कुमार आलोक उपस्थित थे. 

वहीँ रोहतास के डेहरी स्थित पुलिस केंद्र में आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यशाला सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के एसपी सत्यवीर सिंह ने बेहतर कार्यकुशलता वाले महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. इस दौरान जिला के महिला पुलिसकर्मियों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए. एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि महिला पुलिसकर्मी और महिला पुलिस अधिकारी बेहतर कार्य कर रही हैं. उनकी कार्यकुशलता से समाज में अच्छा मैसेज जा रहा है. आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर उनके हौसला अफजाई का दिन है.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News