जेल में योग : नवादा में त्योहार की तरह मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

जेल में योग : नवादा में त्योहार की तरह मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

 NAWADA : शुक्रवार को नवादा जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस किसी त्योहार की तरह मनाया गया. इस मौके पर पूरा नवादा शहर पूरी तरह योगमय हो गया. योग अपनाओ-रोग भगाओ के नारे के साथ शहरवासी सुबह 6 बजे से गांधी इंटर स्कूल, सूर्य मंदिर, आदर्श सिटी और मॉडर्न ग्रुप आदि जगहों पर जुट गए. 

इसमें आरएसएस और जीवन ज्योति के कार्यकर्ताओं ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया. लोगों ने इस मौके पर योग के अलग-अलग आसन और मुद्राओं को कुशल प्रशिक्षकों के देखरेख में किया. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर डॉ अनुज कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष भूषण सिंह बबलू, समाजसेवी राजीव सिन्हा, रेशमी सिन्हा, आर पी साहू, दाऊद खान, सरवन बनवाल, वरिष्ठ पत्रकार साकेत बिहारी और प्रो. विजय कुमार जैसे गणमान्य लोग योग शिविर में शामिल हुए. 

लोगों ने कहा की योगा करने पर शरीर स्वस्थ और तंदुरुस्त रहता है. अगर इस तरह योगा प्रतिदिन 30 मिनट किया जाये तो शरीर बिल्कुल स्वस्थ रहेगा. वही डॉ अनुज कुमार ने कहा कि उनके कैंपस में प्रतिदिन सभी शिक्षक और आमलोग योगा करें और शरीर को स्वस्थ रखें. योग शिविर में पहुंचे आठ बच्चियों को डॉ अनुज कुमार ने एक हजार रुपया देकर सम्मानित भी किया.

बताते चलें की आज नवादा मंडल कारा में भी योग दिवस का आयोजन किया गया. इस मौके पर कैदियों को योगाभ्यास कराया गया. 

नवादा से अमन कुमार सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News