जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद, प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों बंद रखने का दिया आदेश

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद, प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों  बंद रखने का दिया आदेश

NEWS4NATION DESK  : जम्मू-कश्मीर में रविवार देर रात से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा राज्य के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को आज सोमवार को एहतियातन बंद रखने की अडवाइजरी जारी की गई है। 

वहीं श्रीनगर में आधी रात सेधारा 144लागू कर दी गई है, जो अगले आदेश तक जारी रहेगी। इस दौरान किसी भी तरह की रैली या सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं होगी। 

जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, इस आदेश के जारी होने के बाद से किसी भी तरह की पब्लिक मीटिंग और रैलियां प्रतिबंधित रहेंगी। हालांकि प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि घाटी में कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगाया गया है। 
 जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने रविवार रात कहा कि सभी निजी तथा सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को ऐतहियातन बंद रखने की सलाह दी गई है।

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है, जहां खतरे की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों की तैनाती कई गुणा बढ़ा दी गई है। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले जम्मू क्षेत्र, विशेषकर सीमावर्ती राजौरी और पुंछ जिलों में रैपिड ऐक्शन फोर्स (आरएएफ) समेत अतिरिक्त अर्धसैनिक बल तैनात कर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बता दें कि मीडिया के एक हिस्से में घाटी के कुछ इलाकों में कर्फ्यू की खबर प्रसारित की गई थी, जिसका राज्य प्रशासन ने खंडन किया है। 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News