नवादा में ठेकेदार से रंगदारी मांगने वाला अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा, पुलिस ने भारी संख्या में हथियार के साथ सात अपराधियों को किया गिरफ्तार

नवादा में ठेकेदार से रंगदारी मांगने वाला अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा, पुलिस ने भारी संख्या में हथियार के साथ सात अपराधियों को किया गिरफ्तार

नवादा. गोविंदपुर थाना क्षेत्र में स्कूल भवन का निर्माण करा रहे ठेकेदार समेत दो लोगों से रंगदारी मांगने के आरोप में अंतरराज्यीय गिरोह के सात अपराधियों को असलहों के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस मामले का 48 घंटे में ही खुलासा किया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए बदमाशों का अपराधिक इतिहास है।

पकड़े गए अपराधियों में झारखंड के कोडरमा जिले के सतगामा थाना क्षेत्र के गलवाती टोला का धर्मेंद्र कुमार व धीरज कुमार, जमुई जिले के चरकापत्थर थाना क्षेत्र के थम्हान गांव का मुकेश कुमार, चंद्रद्रीप थाना क्षेत्र के ईंटाबांध का विपीन कुमार, भलुआना गांव का विभीषण कुमार और नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर बकसोती का रंजीत कुमार व राजबल्लभ कुमार शामिल है। इनके पास से दो बड़ा रायफल, लेंस लगा हुआ एक बड़ा रायफल, एक थ्री नट, एक देसी कट्टा, 81 कारतूस, 1 मोबाइल व 1 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।

एसपी डा. गौरव मंगला ने बताया कि 10 जून को गोविंदपुर थाना क्षेत्र के शेखोपुर गांव में रामबालक प्रसाद बगीचे में काम कर रहे थे। तभी हथियार से लैस छह अज्ञात अपराधी उन्हें पहाड़ के नीचे ले गए और लाइसेंसी राइफल व पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की। उसी दिन महावरा में स्कूल भवन का निर्माण करा रहे कर्मियों को हथियार के बल पर बंधक बनाकर मारपीट की गई। सुपरवाइज के पास रहे 55 हजार रुपये भी छीन लिया। साथ ही स्कूल भवन निर्माण करा रहे गोकुल वासुदेव कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक से निर्माण कार्य का 20 प्रतिशत रंगदारी की मांग की।

इसके बाद दोनों पीड़ितों ने इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई। रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने 48 घंटे के भीतर दोनों कांडों में संलिप्त अपराधियों को धर दबोचा। गिरफ्तार अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News